Categories
Other

भारत की इस जगह में लड़कियां शादी से पहले करती है कई लोगों के साथ से’क्स

आप लोगों ने अक्सर सुना होगा कि दुनिया में ऐसी कई सारी जगह है जंहा पर सेक्स को लेकर अलग- अलग तरह की प्रथा और कानून हैं. हमारा भारत एक ऐसा देश है , जंहा कई जगहों पर आज भी खुले में सेक्स के बारे में बोलना आपतिजनक माना जाता हैं. लेकिन क्या आप जानते है ऐसा के बावजूद भी भारत में एक ऐसी जगह है जंहा बिना शादी के ही सेक्स किया जाता हैं? आप में शायद किसी ने नहीं सुना होगा या बहुत ही कम लोग इस बारे में जानते होंगे. तो आयिए आज हम आपको इस जगह और यंहा की अलग और अनोखी परम्परा के बारे में बताते हैं.

आपको बता दें, ये जगह भारत के छत्तीसगढ़ राज्य के बस्तर की हैं, यंहा पर एक ऐसी प्रथा पिछले कई वक़्त से चली आ रही है की यंहा लोग बिना शादी के ही कई सारे लोगों के साथ सेक्स करते हैं.

से’क्स के लिए बनते हैं शयनकक्ष

दरअसल बस्तर जिले में, मुरिया कर के एक आदिवासी जाति रहती है, जंहा काफी छोटी उम्र से ही सेक्स करना शुरू कर दिया जाता हैं. इस जगह पर युवाओं को मिटटी और लकड़ी से बने झोपड़ियों में भेजा जाता है , जिसे “घोटुल” नाम से भी पुकारा जाता हैं. आपको ये सुनकर काफी हैरानी होगी की ये काम सबसे देख- रेख और जानकारी में होते हुए किया जाता हैं.

संबंध के बाद शादी जरूरी नहीं

इस जगह की ये ऐसी प्रिरथा हैं , जिसे सुनकर हैरान रह जायेंगे की यंहा खुद माँ- बाप अपने बच्चों को सेक्स करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं. इन् लड़कियों के साथ जबरदस्ती नही की जाति, वो अपनी मर्ज़ी से अपने पार्टनर को चुन सकती हैं. इस प्रथा में ये भी ज़रूरी नहीं है कि उसे शादी भी करनी पड़े, यानी शादी होना ज़रूरी नहीं हैं.

बता दें , नेपाल में भी ऐसी ही एक जनजाति हैं, जंहा पुरुष अपनी पत्नियों को अपने भाइयों के साथ शेयर करते हैं. ऐसा इसिलए ताकि बच्चो पर्व एक से ज्यादा पिता का साया रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.