Categories
News

अमित शाह ने किया बड़ा खु’ला’सा, बि’हा’र चु’ना’व में NDA से क्यों अ’लग हुए चि’राग पास’वान,सा’मने आई बड़ी ये व’जह…

हिंदी खबर

गृह मंत्री और भाजपा के पू’र्व रा’ष्ट्रीय अध्यक्ष अ’मित शा’ह ने लोज’पा के बिहार चुनाव में एन’डीए से अलग होने के का’रणों के बारे में बता दिया है। उन्होंने कहा कि एन’डीए में लोज’पा को बनाए रखने के लिए ‘सी’ट ‘ऑ’फर की गई थी। चि’राग ‘ के सा’थ क’ई बार बात’चीत हुई प’र वे नहीं मानें। यह एक सम’झौता था जो नहीं हो सका। इसका हमें दु’ख है। लेकिन अब एन’डीए में ज’दयू, भाज’पा, वीआ’ईपी और हम का मज’बूत गठबं’धन है। मज”बू’त सा’मा’जिक’ स’मी’कर’ण के साथ हम चु’ना’वी मै’दा’न में हैं और दो-ति’हा’ई बहु’मत के साथ स’र’का’र ब’ना’एं’गे।

श’नि’वा’र को एक टी’वी चै’न’ल से बात’ची’त में गृह मं’त्री ने लो’जपा को ऑ’फर की गई सी’टों का खु’ला’सा करने से प’र’हे’ज ‘करते हुए क’हा कि चु’नाव के बा’द लो’ज’पा को गठ’बंधन में शा’मिल किया जा’ए’गा या नहीं यह चु’ना’व के बाद देखा जाएगा। फि’ल’हा’ल’ वे हमारे खि’ला’फ चुना’व मै’दान में हैं। भा’ज’पा के कार्य’कर्ता एनडी’ए को जि’ता’ने का का’म क’रेंगे। दम’खम के साथ चु’नावी मैदा’न में हम ड’टे हैं। भाज’पा के अ’केले चु’नाव लड़’ने के सवा’ल पर गृ’ह मं’त्री ने कहा कि नीती’श कु’मार हमारे पु’राने सा’थी हैं। गठबं’धन का एक ध’र्म होता है जिसे हम नि’भा रहे हैं। के’वल विस्ता’र के लिए अ’केले चु’ना’व ल’ड़’ना ठीक नहीं। ऊप’र मो’दीजी और नी’चे नी’तीश जी, डब’ल इंज’न वा’ली सर’का’र बि’हार को विक’सित रा’ज्य बना’एगी’।

‘बि’हार आ’ज आ’गे बढ़’कर देख रहा है’

गृ’ह मं’त्री ने कहा कि ला’लू-रा’बड़ी रा’ज के 15 सा’ल में बिहा’र का वि’कास ही ठ’प नहीं था, ब’ल्कि फिरौ’ती उद्यो’ग ब’ढ़ गई थी। गा’य का चा’रा त’क खा लिया गया। बेप’नाह भ्र’ष्टाच’र, लॉ एंड एंड ऑ’र्डर, सब ख’रा’ब थे। अब ब’हुत अंत’र आया। बि’हार आज आ’गे ब’ढ़क’र दे’ख रहा है और आ’गे ब’ढ़ने के लिए तै’या’र है। यह पर’विर्तन 15 सा’ल में आया है। मोदी’जी के पीए’म बनने के बा’द इ’समें और ते’जी आई है। क’ई मा’नकों में बि’हार के नी’चे रहने के सवा’ल पर गृ’ह मं’त्री ने कहा कि तुल’नात्म’क अध्’यय’न करना है तो यह ‘ पड़ेगा कि एनडीए को कैसा बिहार मिला’ था। समतल मैदान में मकान बनाना आसान है पर गड्ढा में मकान बनाना मुश्किल है। स’र’का’र ने ‘प्राथ’मिक’ताएं तय की। हम हर व्य’क्ति को स’श’क्त ब’ना रहे हैं। हर गांव को स’ड़’क, बि’जली और पा”नी से जोड़ा है। 

‘मो’दी ल’हर’ का ला’भ ज”द’यू को भी मि’ले’गा’

अ’मित “‘शाह ने रा’ज’द के “,माय स’मी’कर’ण पर कहा कि होली” से ले”कर छ’ठ पू’जा तक ग’रीबों’ को नि:शुल्क अनाज दिया गया। बि’हा’र की जनता इसे भूल नहीं सकती है। कोरोना काल में स”र”कार ग”री”बों के जी”व”न या’प’न का’ सहा’रा बना। मोदी लहर से होने वा’ले ला’भ पर क’हा कि भाजपा के साथ ही जदयू को भी इस’का लाभ मिलेगा। जनता का मूड स्प’ष्ट’ रूख’ है। सर्वे भी सकारात्मक आए हैं। ज’दयू-भाज’पा की सरकार बननी तय है। सुशां’त राजपू’त के चुनावी मुद्दा बनने पर कहा कि इसके हम दो”षी नहीं हैं। जिस तरह से मुंब’ई पु’लि’स ने इस मामले की जांच की थी, अ’च्छा प’रसेप्”शन नहीं बना था।