Categories
Other

शाहीन बाग़ में प्रदर्शनकारियों की संख्या में हुई भारी कमी, वजह जानकर दंग रह जायेंगें

पिछले दो महीने से दिल्ली के शा’ही’न बा’ग में नागरिकता संशोधन का’नून के खि’ला’फ हो रहा वि’रो’ध प्र’द’र्श’न अभी भी जारी है. आपको बता दें कि इस सब के बीच सुप्रीम कोर्ट ने वजाहत हबीबुल्ला से प्र’द’र्श’न’का’रि’यों से बातचीत करने और रिपोर्ट देने के लिए कहा था. आपको बता दें दिल्ली में लगातार दं’गें भ’ड़’क रहे हैं. इनसब के बीच अब सुनने में आ रहा हैं वहां से लगातार प्र’द’र्शनका’री धीरे-धीरे अब कम हो रहे हैं. आइये आपको बताते है इसकी वजह जिसे जानकर आप भी दंग रह जायेंगें.

प्रदर्शन स्थल पर मौजूदा वक्त में ज्यादातर बुजुर्ग महिलाओं ने ही मोर्चा संभाल रखा है. दूसरी महिलाओं के घरों से नहीं निकलने से धरना स्थल पर भीड़ काफी कम हो गई है.प्रदर्शनकारी महिलाओं का कहना है कि प्रदर्शन में शामिल होने के लिए बाहर से भी लोग आ रहे हैं. कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए वह डरी हुई हैं. यही वजह है कि महिलाएं प्रदर्शन स्थल पर जाने से परहेज कर रही हैं. उधर, कम भीड़ को देखते हुए संभावना जताई जा रही है कि बंद रास्ता होली से पहले खुल सकता है.

कोरोनावायरस का खौफ शाहीन बाग के प्रदर्शन में भी देखने का मिल रहा है. वायरस के डर से प्रदर्शनकारी महिलाएं अपने बच्चों के साथ धरना स्थल पर नहीं पहुंच रही हैं. शुक्रवार को धरना स्थल पर करीब 50 प्रदर्शनकारी महिलाएं ही दिखीं. प्रदर्शन स्थल पर कम होती भीड़ को देखते हुए माइक से लोगों को घरों से निकलने की अपील की जा रही है. हालांकि अपील के बावजूद भीड़ अपेक्षाकृत कम दिखी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.