Categories
Other

‘शाका लाका बूम बूम’ के अहम किरदार 19 साल बाद दिखने लगे हैं ऐसे!

नब्बे के दशक में कई टीवी शोज़ बेहद लोकप्रिय थे. बच्चों के लिए भी उस दौर में कई ऐसे सीरियल्स थे जिन्होंने खूब उनका मनोरंजन किया. ऐसा ही एक टीवी शो शाका लाका बूम बूम, जो साल 2000 के शुरूआत में दूरदर्शन पर टेलिकास्ट होना शुरू हुआ था. इस सीरियल के शुरूआती तीस एपिसोड दूरदर्शन पर प्रसारित हुए थे. बाद में इसके आगे के एपिसोड स्टार प्लस पर आने शुरू हुए थे. आज भी उस दौर का बच्चा जब जादुई पेंसिल और संजू के किरदार को कोई देख लेता है तो अपने बचपन के दिनों में लौट जाता है. कभी ना कभी आपके दिमाग में भी ये सवाल आया होगा कि आखिर शाका लाका बूम बूम के वो बाल किरदार अब कैसे दिखते हैं?

संजू : शाका लाका बूम बूम का मुख्य किरदार संजू ही था. इनका असली नाम किंशुक वैद्य है. अब इनकी उम्र 28 साल हो चुकी है. देख सकते हैं अब ये कैसे दिखते हैं.

करुणा : इस सीरियल में करुणा के किरदार को भी बच्चे बेहद पसंद करते थे. इनका नाम हंसिका मोटवानी है. आज ये हिंदी और तेलुगू फिल्मों का एक बड़ा चेहरा बन चुकी हैं.

टीटो : सीरियल का कॉमेडी कैरेक्टर माना जाने वाला टीटो यानी मधुर मित्तल. ये स्लमडॉग मिलेनियर, वन टू का फोर जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं.

संजना : शाका लाका बूम बूम की सबसे स्टाइलिश लड़की थी संजना. इनका असली नाम रीमा वोहरा है. उस सीरियल के बाद भी ये अभिनय की दुनिया में सक्रिय रहीं और इन्होंने भारत का वीर पुत्र-महाराणा प्रताप और ना आना इस देस लाडो तथा यम हैं हम जैसे सीरियल्स में ये नज़र आईं.

जग्गू : जग्गू शाका लाका बूम बूम का सबसे डरपोक लड़का था. इनका असली नाम अदनाद जेपी है. अब ये ऐसे दिखाई देते  हैं.

झुमरू : झुमरू उस सीरियल में संजू का सबसे अच्छा दोस्त था. बता दें कि झुमरू का असली नाम आदित्य कपाड़िया है. इन्होंने भी बड़े होकर अभिनय करना जारी रखा. ये कई नामी सीरियल्स में भी नज़र आए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.