Categories
Other

जानिए अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता नंदा की रियल लाइफ की सच्चाई

जानिए अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता नंदा की रियल लाइफ की सच्चाई के बारे में… दोस्तों बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन को आखिर कौन नहीं जानता होगा. वो  बॉलीवुड की दुनिया के ऐसे शख्स हैं जो किसी भी पहचान के मोहताज नहीं हैं. अमिताभ ही नहीं बल्कि उनका पूरा परिवार भी  इस हिट लिस्ट में शामिल हैं.   बच्चन परिवार में चाहे अभिषेक, ऐश्वर्या या जया सब लोगों ने फ़िल्मी इंडस्ट्री में काम किया हैं. आज हम आपको अमिताभ  बच्चन की बेटी श्वेता नंदा की  निजी जिंदगी के बारे में  बताने जा रहे हैं जिन्होंने  इतने बड़े फ़िल्मी परिवार में जन्म लेने के बाद भी उन्होंने इस इंडस्ट्री में कदम नहीं रखा हैं. आयिए उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ ख़ास बातों के बारे में जानते हैं. 

श्वेता नंदा बच्चन परिवार की बड़ी बेटी हैं . अमिताभ बच्चन और जया जी के दो बच्चे हैं जिसमें श्वेता बड़ी है और अभिषेक छोटे हैं.  आपको बता दें, कि उन्होंने अपनी बेटी श्वेता को काफी पढ़ाया- लिखाया उसके बाद बावजूद उन्होंने कभी फ़िल्मी दुनिया में कदम नहीं रखना चाहती थी . श्वेता ने अपनी पढाई पूरी करने के बाद कोई प्रोफेशन नहीं चुना था. उनकी शादी साल 1997 में निखिल नंदा से कम उम्र में ही हो गयी थी.  निखिल एस्कॉर्ट ग्रुप के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर है, और ऐसे में निखिल अब पूरी तरह से अपना कंस्ट्रक्टिंग बिज़नेस सँभालते हैं.

श्वेता ने सिर्फ  23 साल की उम्र में अपनी बेटी नव्या नवेली को जन्म दिया था. उन्होंने शुरू से ही अपने परिवार की सारी जिम्मेदारियां उठायी हैं. श्वेता ने अच्छी माँ और हाउसवाइफ बनकर पूरे घर को संभाला हैं.  बेटी के जन्म के 10 साल के बाद  श्वेता नंदा ने अपने करियर की तरफ भी  रुख़ किया था. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि श्वेता फिलहाल सीएनएन आईबीएन ग्रुप में एक  सिटिज़न जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर रही है.  साल 2007 में श्वेता को एनडीटीवी के एक शो ‘’नेक्ष्ट जैन’’ को होस्ट करने का ऑफर भी मिला था. बता दोस्तों , साल 2006 में श्वेता ने पहली बार लॉरियल ऑफिशियल के लिए मॉडलिंग की थी. इसके बाद 2009 में वह दोबारा अपने भाई अभिषेक के साथ रैंप पर नज़र आई थी.

 कुछ समय पहले श्वेता, डिज़ाइनर अबु जानी और संदीप खोसला के शो की शो स्टॉपर भी बनी थी. इस दौरान शो में  श्वेता के पिता अमिताभ बच्चन भी नजर आये थे.  उनसे  जुड़ी एक ये बात पता चली है कि श्वेता कैमरे को फेस करने में बहुत  हिचकिचाहट महसूस करती हैं . एक बार कारन जौहर के शो दौरान भी वो हिचकिचा रही थी तब  उन्हें सबने समझाया था कि तुम किसी की मत सुनो और जो तुम्हारे मन में आये वो खुलकर बोलो. दरअसल श्वेता ने एक बार खुद  भी ये कहा था कि उन्हें भीड़ के सामने कैमरा फेस करने में काफी डर लगता हैं . शायद इसलिए वो अपनी  हाउसवाइफ वाली लाइफ को ज्यादा एन्जॉय करती हैं

श्वेता ने एक इंटरव्यू में  भी ये कहा था, कि- ”मैं अपनी हाउसवाइफ वाली लाइफ में बेहद खुश हूँ. मैं सुबह उठ कर बच्चो के लिए खाना बनती हूँ. उन्हें स्कूल भेजती हूँ और हस्बैंड का सारा सामान मैनेज करती हूँ.’’  श्वेता के दो बच्चे अगस्त्य  और बेटी नव्या हैं. एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था की- ‘’मैंने फिल्मों काम इसीलिए नहीं किया क्युकी मुझे कभी कोई ऑफर ही नही मिला.”

Leave a Reply

Your email address will not be published.