Categories
Entertainment

ज’ब कर’वाचौथ का ब्र’त खो’लने के लि’ए श्री दे’वी ने क’र दि’या था ये का’म, पढ़ें पू’री ख’बर, दिल’चस्प है कि’स्सा….

हिंदी खबर

नई दिल्ली Karwa chauth 2020 : क’रवा चौ’थ का त्यो’हार ह’र शा’दीशुदा महि’ला के लि’ए ब’हुत ख़ा’स हो’ता है। फि’र चा’हें वो आ’म महि’ला हो या को’ई फि’ल्म अभि’नेत्री। महि’लाएं पू’रे दि’न व्र’त रख’ती हैं, अ’पने प’ति की लं’बी उ’म्र औ’र सला’मती की दु’आ कर’ती हैं फि’र रा’त को चां’द देख’ने के बा’द अ’पना व्र’त खोल’ती हैं। अभि’नेत्रियों के बा’रे में बा’त क’रें तो ऐ’सी क’ई बॉली’वुड ए’क्ट्रेस हैं जो ह’र सा’ल क’रवाचौथ क्या त्यो’हार ब’ड़े जो’र-शो’र से म’नाती हैं। ऐ’सी ही ए’क अभि’नेत्री थीं श्री’देवी थीं जि’नके लि’ए करवा’चौथ का व्र’त बहु’त मा’यने रख’ता था। इ’स दि’न से जु’ड़ा श्री’देवी का कि’स्सा ब’हुत म’शहूर है ज’ब उन्हों’ने अप’ना व्र’त खोल’ने के लि’ए प्ले’न के पाय’लट से ही ए’क डि’मांड क’र डा’ली थी।

श्री’देवी फि’ल्मों से इत’र अस’ल जिं’दगी में ब’हुत ही साधा’रण औ’र घरे’लू म’हिला थीं। ‘क’र्मा’ फि’ल्म के नि’र्देशक सु’भाष घ”ई ने भी उन’के बा’रे में बता’ते हु’ए क’हा था कि श्री’देवी ए’क अ’च्छी मां हो’ने के सा’थ ही बेहत’रीन हो’स्ट हैं। व’ह अप’ने घ’र प’र आ’ने वा’ले मेह’मानों का ख’याल ब’हुत अ’च्छी त’रह रख’ती हैं। ए’क कि’स्सा के जि’क्र कर’ते हु’ए घ’ई ने बता’या, ‘ए’क बा’र श्री’देवी औ’र बो’नी क’पूर ‘इंग्लि’श विं’ग्लिश’ की शू’टिंग के लि’ए न्यू’यॉर्क में थे। त’ब फि’ल्म की शू’टिंग के दौ’रान भी श्री’देवी ने क’रवाचौथ का व्र’त र’खा औ’र पू’रे री’ति-रिवा’ज के सा’थ उ’से तो’ड़ा था’।

आ’पको ब’ता दें कि श्री’देवी भ’ले ही अ’ब इ’स दुनि’या में न’हीं हैं, ले’किन उ’नकी फि’ल्में, उन’से जु’ड़े कि’स्से उन’के हो’ने का एह’सास फैं’स के बी’च आ’ज भी जिं’दा है। 24 फ’रवरी 2018 को दु’बई के होट’ल में श्रीदे’वी का निध’न हो ग’या था।