Categories
Other

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस्तीफे से पहले राहुल गांधी को किए 3 कॉल, लेकिन…

मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी के बीच चल रही आंतरिक कलह ने आखिरकार कमलनाथ सरकार को संकट में डाल दिया. ज्योतिरादित्य सिंधिया की बगावत ने पूरी कांग्रेस पार्टी में हलचल मचा दी है. सोमवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपना इस्तीफा सोनिया गाँधी को सौंप दिया था और साथ ही उसमें पार्टी छोड़ने की वजह भी बता दी थी. आपको बता दें कांग्रेस पार्टी छोड़ने से पहले सिंधिया ने राहुल गाँधी को 3 कॉल किये थे. लेकिन राहुल गाँधी ने जो किया वो जानकर आप हैरान रह जायेंगें.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस छोड़ने से पहले राहुल गांधी से संपर्क कर उनसे मुलाकात का समय तय करने की अंतिम क्षण तक कई बार कोशिश की लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाई. सिंधिया ने राहुल गांधी के 12 तुगलक रोड निवास पर तीन बार टेलीफोन किया. हालांकि सिंधिया राहुल गांधी के बेहद करीबी माने जाते हैं, लेकिन उनके पास राहुल का नवीनतम मोबाइल नंबर नहीं था. राहुल गांधी ने हाल ही में अपना मोबाइल नंबर बदला है.

कांग्रेस के कई नेताओं के साथ ही उनके पास भी यह नवीनतम नंबर नहीं था. इसलिए, सिंधिया ने पिछले सप्ताह उनके आवास पर फोन किया. उच्च पदस्थ सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी के निजी सचिव ने उन्हें जल्द से जल्द वापस कॉल कर बात करवाने का वादा किया. वापस कॉल नहीं आने पर हताश सिंधिया ने कुछ घंटों के बाद फिर से आवास पर फोन किया. फिर वही जवाब मिला. सिंधिया ने उसी शाम तीसरा प्रयास किया.

राहुल से बात तो नहीं हुई किंतु यह पता चला कि राहुल गांधी खुद न तो लाइन पर आए और न ही मिलने का समय ही दिया. इसके बजाय, सिंधिया को विनम्रता से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से संपर्क साधने के लिए कहा गया. जब सिंधिया ने पूछा कि क्या ‘सीपी’ (कांग्रेस अध्यक्ष) के साथ मुलाकात का समय तय हो गया है तो निजी सचिव ने बताया कि इसके लिए उन्हे सीधे उनके कार्यालय में एक अलग अनुरोध करना होगा. यह स्थिति सिंधिया को अत्यधिक आहत कर गई उन्होने बेहद अपमानित महसूस किया और अपना आपा खो बैठे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.