Categories
News

क’च्छा धो’ने से सि’पाही ने कि’या इं’कार तो अ’फसर ने स’बके सा’मने सि’पाही का.. तस्वी’रें दे’ख आ’प हं’सी न’हीं रो’क पाएं’गे, दे’खें…

हिंदी खबर

बस्त’र. छत्ती’सगढ़ के बस्त’र जि’ले में तैना’त CAF (छत्तीस’गढ़ आ’र्म्ड फो’र्स) के ए’क सिपा’ही का ट्रांसफ’र घो’र नक्स’ल प्रभा’वित इला’के बीजा’पुर (Bijapur) में इसलि’ए क’र दि’या ग’या, क्यों’कि उ’सने अफ’सर के आ’देश की नाफ’रमानी क’र दी. अ’फसर ने उ’से अप’ना क’च्छे धो’ने को क’हा था. सि’पाही ने इस’से इ’नकार क’र दि’या, जिस’के बा’द उस’का ट्रांसफ’र कर’ने का मा’मला सा’मने आ’या है. छत्तीसग’ढ़ आ’र्म्ड फो’र्स के ज’वान रामच’रण निर्मल’कर का ट्रांस’फर कु’छ दि’न प’हले ही जगद’लपुर (Jagadalpur) के कर’नपुर से बीजा’पुर क’र दि’या ग’या है.

मि’ली जान’कारी के मु’ताबिक, राम’चरण निर्म’लकर की पो’स्टिंग धो’बी ट्रे’ड में हु’ई है. बता’या जा र’हा है कि अफ’सर ने उ’से अप’ने क’च्छे धो’ने के लि’ए क’हा तो उस’ने इन’कार क’र दि’या. इस’के बा’द ज’वान निर्मल’कर से सहा’यक सेना’नी जे’म्स ए’क्का ने स्पष्टीक’रण मां’गा. इस’पर जवा’न ने ज’वाब में लि’खा आत्मस’म्मान को ठे’स लग’ता है. इ’स ज’वाब के बा’द जवा’न का ट्रांस’फर बीजा’पुर क’र दि’या ग’या. हालां’कि, रा’ज्य का पू’रा बस्त’र संभा’ग ही नक्स’ल प्रभा’वित इला’का है, लेकि’न बी’जापुर में नक्सलि’यों को प्रभा’व ज्या’दा मा’ना जा’ता है.

क’मांडेंट ने बता’ई सा’मान्य घट’ना, डी’जी ने दि’ए जां’च के आ’देश
बटा’लियन के कमां’डेंट ध’र्मेंद्र ग’र्ग ने इ’स पू’रे वा’क्ये को सा’मान्य घट’ना बता’ई, ज’बकि मा’मले के तू’ल प’कड़ने के बा’द छत्तीस’गढ़ पुलि’स के डी’जी डी’एम अ’वस्थी ने मा’मले में जां’च के आ’देश दे दि’ए हैं. सा’थ ही माम’ले में ज’ल्द ही रि’पोर्ट सौंप’ने के नि’र्देश भी दि’ए ग’ए हैं. घ’टना सीए’एफ के 19वीं बटा’लियन की है. घ’टना को सो’शल मी’डिया प’र भी खू’ब वा’यरल कि’या जा र’हा है.