Categories
News

सुबह सुबह सि’लेंडर के दाम सुनकर देश को लगा झट’का, स’दमे में जन’ता, जानिए…

हिंदी खबर

नई दि’ल्ली: रसो’ई गै’स का सि’लेंडर के दाम फि’र ब’ढ़ गए हैं. IOC ने फर’वरी में 14.2 कि’लो वा’ले र’सोई गै’स सि’लेंडर के दा’म फ’रवरी में तीस’री बा’र ब’ढ़ाए हैं. इ’सके प’हले 4 फर’वरी औ’र 14 फ’रवरी को दा’म ब’ढ़ाए ग’ए थे

फ’रवरी में ती’सरी बा’र ब’ढ़े दा’म
दिसं’बर में र’सोई गै’स सिलें’डर की की’मतों में दो बा’र बढ़ो’तरी हु’ई थी. 1 दिसं’बर को 594 रुप’ये से बढ़ा’कर इस’का रे’ट 644 कि’या ग’या था औ’र फि’र 15 दिसं’बर को ए’क बा’र फि’र इ’सकी की’मत 694 रु’पये क’र दी ग’ई. या’नी ए’क मही’ने के अं’दर 100 रुप’ये बढ़ो’तरी की ग’ई थी. ले’किन ज’नवरी में कीम’तें न’हीं बढ़ा’ईं ग’ईं. जन’वरी में बि’ना सब्सि’डी वा’ले रसो’ई गै’स (14.2 KG) की की’मत 694 रु’पये थी. फर’वरी की शुरुआ’त में घरे’लू गै’स की की’मत में तो बढ़ो’तरी न’हीं की ग’ई थी औ’र य’ह अ’पनी पु’रानी की’मत 694 रु’पये में ही उप’लब्ध हो र’ही थी.

1 फर’वरी को कीम’तों में बढ़ो’तरी न’हीं दे’खी ग’ई, लेकि’न 4 फर’वरी को फि’र से इ’सके रे’ट ब’ढ़ाकर 719 रु’पये क’र दि’ए ग’ए. या’नी 25 रु’पये की बढ़ोत’री की ग’ई थी. औ’र ए’क बा’र फि’र 10 दि’न के अंद’र एलपी’जी की की’मत में 50 रुप’ये की बढ़ो’तरी क’र दी ग’ई है. आ’ज ए’क बा’र फिर इ’सके दा’म 769 रुप’ये से बढ़ा’कर 794 रुप’ये क’र दि’या ग’या है.

आ’ज से दि’ल्ली में LPG सि’लेंडर का रे’ट 794 रुप’ये हो ग’या है, या’नी सि’र्फ फ’रवरी में LPG सिलें’डर के दा’म 100 रु’पये ब’ढ़ चु’के हैं. एलपी’जी की की’मतों में वृ’द्धि ऐ’से सम’य में हु’ई है, ज’ब भा’रत में पे’ट्रोल की की’मतें अबत’क के उच्च’तम स्त’र को छू र’ही है.