Categories
Other

यदि आप भी सोते समय अपने पास रखते है ये 4 चीज़, तो हो जाए सतर्क…

आज कल की इस भागदौड़ भरी जिंदगी में हर कोई काफी बिजी है. इतना ही नहीं व्यक्ति अपनी जिंदगी में इतना व्यस्त रहता है कि वो पल भर की चैन की नींद भी नहीं ले पाते हैं. हर किसी व्यक्ति की सिर्फ यही इच्छा होती है कि वो रात के समय शांति से सो सके. जिससे की दिन भी की सारी थकान दूर हो जाए लेकिन बहुत बार हमारी छोटी-छोटी गलतियों के कारण हम अपने इस समय को भी बिगाड़ लेते हैं. जिससे हमें जीवन में कई तरह की परेशनियों का सामना करना पड़ जाता है.

अब हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने वाले है जिन्हें अपने पास कभी रखकर सोना नहीं चाहिए. जिसमें से पहला है ये…

पानी का गिलास: अक्सर हम सोते समय अपने सिरहाने पानी का ग्लास जरुर रखते है लेकिन ऐसा करने से हमारे स्वस्थ पर बुरा असर पड़ता है इसीलिए सोते समय कभी भी अपने सर के पास पानी नहीं रखना चाहिए. कहा गया है की ऐसा करने से चंद्रमा रूठ जाता है और हमारा मन अशांत हो जाता है जिससे हमे बुरे सपने आने लगते हैं और हम चैन की नींद सो नहीं पाते ।

पर्स: आपका बटुआ को भी अपने सिरहाने रख कर नही सोना चाहिए ऐसा करने से फालतू खर्च बढ़ता है और इसके साथ ही नाजायज पैसा व्यर्थ चला जाता है और साथ ही इंसान को अपने तकिये के नीचे अखबार या मैगज़ीन जैसी कोई भी पढ़ने की चीज़ नहीं रखनी चाहिए. इस चीज़ों को सोते समय सिर के पास रखने से इंसान का जीवन प्रभावित होता है।

आभूषण: जिन जेवरों का इस्तेमाल हम अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए करते है वही जेवर हमारे लिए नुकसानदायक भी साबित हो सकते हैं यदि हम सोते समय इन आभूषण को अपने सर के पास रख के सोते है शास्त्रों के अनुसार इन जेवरों को पास रख के सोने से हमें सफलता नहीं मिलती और सामने आती हुई मंजिल भी हमसे दूर चली जाती है।

लोहे की धातु: लोहे से बनी कोई भी वस्तु को हमें अपने करीब नहीं रखना चाहिए और चाभी जो की एक धातु है इसे भी हमें अपने पास बिलकुल भी नही रखना चाहिए इससे नकारात्मक उर्जा का प्रवाह बढ़ता है और हमें बुरे सपने आते है इसलिए ऐसी चीजों को रात में अपने से दूर रखना चाहिए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.