Categories
Other

इस क्रिकेटर को हुआ कोरोना वायरस, ट्विटर पर लिखा भावुक कर देने वाली पोस्ट

भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार शुक्रवार( 8 मई) सुबह 8 बजे तक भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) के मामले बढ़कर 56,342 पहुंच गए। इनमें से 37,916 मरीजों का इलाज जारी है। 16,540 लोग ठीक हो गए हैं। 1886 लोगों की मौत हो गई है। महाराष्ट्र और गुजरात में हालात काफी गंभीर हैं।महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं। राज्य में अब तक कुल 17,974 मामले सामने आ चुके हैं। महाराष्ट्र में 694 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 3301 लोग यहां ठीक हो चुके हैं।

पहले ही कई बीमारियों से जूझ रहे दक्षिण अफ्रीका के प्रथम श्रेणी क्रिकेटर सोलो नक्वेनी को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. यह 25 साल के ऑलराउंडर पिछले साल जुलाई से गुलियन बेरे सिंड्रोम बीमारी से पीड़ित हैं जो शरीर की प्रतिरोधक क्षमता और तंत्रिका तंत्र से जुड़ा रोग है. उन्होंने कोविड-19 से संक्रमित होने की खबर अपने ट्विटर हैंडल पर साझा की. नक्वेनी ने कहा, ‘पिछले साल मैं गुलियन बेरे सिंड्रोम से ग्रस्त हो गया था और पिछले दस महीनों से इससे जूझ रहा हूं. अभी मैं उससे आधा ही उबर पाया हूं. मुझे टीबी की बीमारी हो गयी. मेरे लिवर और गुर्दे फेल हो गए, और अब मुझे कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. मेरी समझ में नहीं आ रहा है यह सब मेरे साथ ही क्यों हो रहा है.’

नक्वेनी तीसरे क्रिकेटर हैं जिन्हें कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है। उनसे पहले पाकिस्तान के जफर सरफराज और स्कॉटलैंड के माजिद हक को इस बीमारी की चपेट में आए थे. नक्वेनी दक्षिण अफ्रीका की तरफ से 2012 में अंडर-19 टीम में खेले थे. नक्वेनी के चाहने वाले उनके जल्द ठीक होने की कामना कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.