Categories
Other

वै’लेंटाइन डे को स्पेशल बनाने के लिए अपनाएं ये… आसान टिप्स, गर्लफ्रेंड होगी खुश

लाइफस्टाइल

हर वर्ष 14 फरवरी को वैलें’टाइन्स डे मनाया जाता है। वहीं, वैलें’टाइन्स वीक की शुरुआत 7 फरवरी को होती है। इस दिन को स्पेशल बनाने के लिए कपल्स जनवरी से ही तैयारी में जुट जाते हैं। इसके लिए कपल्स होटल, रेस्त्रां, सिनेमा, पिकनिक स्पॉट पर जाने का प्लान करते हैं। हालांकि, को’रोना का’ल में सार्वजनिक जगहों पर जाना ख’त’रे से खाली नहीं है। इस म’हामा’री के चलते लोगों की जीवनशैली पर व्यापक असर पड़ा है। इसके लिए बेहतर है कि घर पर ही वै’लें’टाइ’न्स डे सेलिब्रेट करें। अगर आप भी को’रोना का’ल में वैलें’टाइन्स डे को स्पेशल बनाना चाहते हैं, तो इन आसान टिप्स को अपनाकर वैलें’टाइन्स डे को शानदार और यादगार बना सकते हैं। आइए जानते हैं-

रो’मांटिक डेट प्लान करें
को’रोना का’ल में वै’लेंटा’इन्स डे को स्पेशल बनाने के लिए घर पर ही रोमां’टिक डे’ट प्लान करें। इसके लिए घर पर लाइट मोमबत्तियां लगाएं, घर को फूलों से सजाएं और लजीज व्यंजन बनाएं। अब वैलें’टाइन्स डे को अपने पार्टनर के साथ शानदार ढंग में मनाएं। कपल्स चाहे तो आर्टिफीसियल फ्लावर्स का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

कोरो’ना वाय’रस म’हामा’री के चलते कप’ल्स आवश्यक सावधानियां जरूर बरतें। वैलें’टाइन्स डे को स्पेशल बनाने के लिए क’पल्स साथ में पसंदीदा मूवी देख सकते हैं और गेम्स खेल सकते हैं। इसके अलावा पसंदीदा डिश भी आर्डर कर सकते हैं। इसके लिए पिज़्ज़ा आर्डर कर सकते हैं।

एक दूसरे को गिफ्ट दें
वैलें’टाइन्स डे को गिफ्ट देने की प्रथा है। इस दिन कपल्स अपने स्पेशल वन को खास गिफ्ट दे सकते हैं। इसके लिए पार्टनर को पसंद की गिफ्ट ब्लू लाइट ग्लॉसेस, वॉलेट और परफ्यूम दे सकते हैं। इसके लिए सरप्राइज गिफ्ट कार्य्रकम करें। कपल्स अपने दोस्तों को ऑनलाइन वीडियो कालिंग कर जोड़ सकते हैं।

दिलचस्प एक्टिविटी करें
वैलें’टाइन्स डे को स्पेशल बनाने के लिए कपल्स ऑनलाइन डांसिंग क्लास अटेंड कर सकते हैं। साथ ही खाना पकाना, मेडिटेशन और योग का भी सहारा लिया जा सकता है। साथ ही कपल्स लुडो, शतरंज और कैरम खेल सकते हैं। यह समय वाकई में ज़िंदगी भर याद रहेगा