Categories
Other

बढते कोरोना पर मोदी सरकार का बडा कदम, 31 मार्च तक पूरे देश में…

खबरें

कोरो’ना वा’यरस को लेकर केंद्र सरकार काफी सख्त रुख अपना रही है। गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को आदेश जारी कर कहा है कि मौजूदा को’विड संबंधी दिशा-निर्देश आगामी 31 मार्च तक जारी रहेंगे। इसके साथ ही गृह मंत्रालय ने राज्य और केंद्र शासित राज्यों को वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने के आदेश भी दिए हैं।

मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि कंटे’नमेंट जोन को सावधानी के साथ सीमांकित किया जाना जारी रखा जाएगा। इन जोन में कंटेनमेंट उपायों का सख्ती से पालन करना होगा। इसके अलावा कोरोना वायरस को लेकर सही व्यवहार को बढ़ावा दिया जा रहा है और नियमों को सख्ती से लागू किया जा रहा है। सरकार का कहना है कि 27 जनवरी 2021 को जारी दिशा-निर्देशों का ध्यान रखा जाना चाहिए।

बता दें कि देश में कुछ महीनों में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी दर्ज की जा रही थी, लेकिन बीते दिनों में इनमें फिर से इजाफा देखा गया है, जिसका सबसे ज्यादा असर महाराष्ट्र, केरल के अलावा कई राज्यों में नजर आया है।बढते कोरोना पर मोदी सरकार का बडा कदम, 31 मार्च तक पूरे देश में… सरकार का कहना है कि 27 जनवरी 2021 को जारी दिशा-निर्देशों का ध्यान रखा जाना चाहिए।

मौजूदा दिशा-निर्देशों के मुताबिक, फिलहाल सिनेमा हॉल और थिएटरों में ज्यादा संख्या में लोगों को आने की अनुमति नहीं है, वहीं स्विमिंग पूल को भी सभी के उपयोग की अनुमति दी गई है। कंटे’नमेंट जोन और एसओपी के अधीन जोनों को छोड़कर बाकी जगह सभी तरह की गतिविधियों की अनुमति दी गई है।