Categories
Other

आखिर क्यों शादी के बाद बढ़ता है महिलाओं के इन अंगों का साइज़?? ये है वजह👇👇

खबरें

शादी को लेकर कई लोगों की अलग सोच होती है। किसी को अपनी शादी की ज्यादा ही खुशी होती है तो कोई शादी करने के लिए जल्दी तैयार नहीं होता है। शादी दो लोगों के बीच में नहीं होती है। शादी दो परिवार के बीच में होती है। शादी में दोनों परिवार के रि’श्तेदारों से आपको अपने अच्छे रिले’शन का’यम करने पड़ते है। जहां लड़की के घर वाले लड़के के परिवार के सामने झु’क कर अपनी बेटी को उनके ह’वा’ले करते है। तो ऐसे में अब लड़की की सारी जि’म्मे’दा’री उसके पति और उसके मां-बाप की होती है। जब पति और पत्नी के बीच में किसी बात को ल’डा’ई भी हो रही होती है तो ऐसे में उस घर के मां बाप को आगे आकर उन दोनों की ल’ड़ा’ई को ठीक करना चाहिए।

द’हे’ज के लिए किया जाता है प’रेशा’न
आज के समय में कई बार ऐसा देखा जाता है कि शादी के कुछ दिन बाद ही लड़के वाले नई न’वेली बहू को किसी ना किसी बात के लिए प’रे’शान करते रहते है। वैसे अधि’कत’र मा’म’ले द’हे’ज से जुड़े होते है। जिसके लिए लड़की को का’फी प’रे’शान किया जाता है।

वहीं कही बार देखा गया है कि दहेज ना देने के मा’म’ले में लड़के वाले लड़कियों को मा’रते है। वहीं कई मा’म’लों में अगर लड़की वालों ने द’हेज कम दिया तो तब भी लड़कियों को मा’रा जाता है परेशान किया जाता है। वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दहेज लेना और दहेज देना का’नू’नी अ’प’रा’ध है।

लेकिन लोगों में अपनी परम्परा को ही मानते है और देश के कई हिस्सों में दहे’ज लेने की प्रथा को अलग अलग तरीके से दिया जाता है। लेकिन आज हम आपको द’हेज से जुड़ी बातों के बारें में नहीं बल्कि आज हम आपको शादी के बाद किस वजह से लड़किया मोटी हो जाती है इसके बारें में बताने जा रहे है।

शादी के बाद ये है मोटा होने की वजह

वैसे तो शादी होने के बाद लड़कियों में कुछ बदलाव तो आते है लेकिन ऐसा कहा जा सकता है कि लड़कियों के प्रा’इ’वे’ट पा’र्ट्’स के बढ़ने का कारण उनके पति के साथ शा’री’रि’क सं’बं’ध बनाना हो सकता है लेकिन अभी तक इसके बारें में विज्ञान नें कोई पु’ष्टि नहीं की हैं।

वहीं एक सर्वे की मानें तो शादी के बाद औरतों के शरीर के अंग बढ़ने की वजह उनका लाइफस्टाइल और रहने खाने को बताया गया है। आपको बता दें कि रिस’र्च में शादीशुदा महिला और कुंवारी लड़कियों को लिया गया। जिसमें पाया गया कि शादी से पहले लड़की अपनी फिटनेस पर पूरा ध्यान देती है वही शादी के बाद लड़कियां को काफी सारी जिम्मेदारियां मिल जाती है।

जिसकी वजह से वे अपनी से’हत पर ठीक प्रकार से ध्यान नहीं दे पाती है और मोटी हो जाती है। ऐसा नहीं है कि शादी के बाद सिर्फ लड़कियां ही मोटी होती है। ठीक ऐसा ही कुछ लड़कों के साथ होता है उनका भी शादी के बाद वजन बढ़ जाता है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि लड़कियों की तरह ही लड़को का भी खाने पीने का तरीका बदल जाता है।