Categories
News

अभी अभी दिल्ली बीजेपी में दौड़ी शोक की लहर, दिग्गज नेता की घर में घुस कर चा’कुओं से रौं’द कर की ह’त्या…….

खबरें

मंगोलपुरी इलाके में बुधवार रात करीब आधा दर्जन हम’लावरों ने एक युवक की ह’त्या कर दी। हत्या के पीछे एक कार्यक्रम के दौ’रान हुए वि’वाद को वजह बताया जा रहा है। मृ’तक की पहचान 25 वर्षीय रिंकू शर्मा के तौर पर हुई है। ह’त्या के बाद दो स’मुदायों के बीच त’नाव जैसे हा’लात बन गए हैं। एहति’यातन आसपास पु’लिस फो’र्स को लगाया गया है। इस मा’मले में पु’लिस ने चार आ’रोपियों को गि’रफ्ता’र किया है। पु’लि’स ने श’व को पो’स्टमॉर्ट’म के बाद परिजनों को सौंप दिया है। पु’लिस आसपास लगे सी’सीटीवी कैमरों की फु’टेज चेक कर रही है। रिंकू शर्मा बजरंग दल और बीजेपी की यू’थ विंग का सदस्‍य था।

दशहरे पर हुई थी कहासुनी, देते थे धम’कियां
पुलि’स के मुताबिक, रिंकू के बड़े भाई मनु शर्मा के बयान पर पहले ह’त्या की कोशिश, आर्म्स एक्ट के तहत के’स दर्ज किया था। लेकिन रिंकू की मौ’त के बाद ह’त्या के से’क्शन को जोड़ दिया गया है। 19 वर्षीय मनु शर्मा ने बयान दिया कि वह माता-पिता व दो भाईयों के साथ मंगोलपुरी स्थित के ब्लॉक में रहते हैं। घर में पिता अजय शर्मा, मां राधा, बड़ा भाई रिंकू और छोटा भाई आशु हैं। मनु का आ’रोप है कि घर से कुछ ही दूरी पर के ब्लॉक में ही दानिश उर्फ लाली, इस्ला’म, मेह’ताब उर्फ नाटू और जा’हिद उर्फ छिंगू रहते हैं। रिंकू और इन चारों के बीच दशहरे पर राम मंदिर पार्क में प्रोग्राम को लेकर कहासुनी हो गई थी। मनु का कहना है कि उसी दिन से यह लोग ध’मकियां देते थे।

पूरी तैयारी के साथ आए थे ह’मलावर
एफआ’ईआर के मु’ताबिक, दानिश अपने रिश्तेदारों इस्ला’म, मेह’ताब, जा’हिद के साथ बुधवार रात करीब 10.30 बजे घर के सामने गली में आया। सभी के हाथों में हथि’यार और डंडे थे। ये लोग रिंकू के घर के बाहर आकर गा’ली ग’लौज करने लगे। मनु और उसके भाई रिंकू शर्मा ने टोका कि गली में महिलाएं रहती हैं, इसलिए यहां गा’ली गलौ’ज न करो। इस दौरान कहासुनी बढ़ गई। आ’रोप है कि इ’स्लाम ने आकर रिंकू का गला पकड़ लिया और ह’मला कर दिया। मेहताब ने रिंकू के ऊपर चाकू से ता’बड़तो’ड़ हम’ला कर दिया।

चा’कू रिंकू की रीढ़ की हड्डी में फंस गया। जब मनु और रिंकू चिल्लाने लगे, तो रिंकू का दोस्त भी आ गया। जब उसने बीच-बचाव किया, तो चारों ने उस पर भी हम’ला कर दिया। मनु अपने भाई रिंकू को लेकर संजय गांधी अस्पताल ले गया। जहां इनके भाई और दोस्त को भी भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने रिंकू के शरीर से चाकू निकाला। इलाज के दौरा’न उनकी मौ’त हो गई। पु’लिस ने संबंधित धा’राओं में के’स दर्ज कर चा’कू को ज’ब्त किया।