Categories
health

क्या आप जानते हैं कि एक महिला को बच्चा पैदा करते समय कितना होता है द’र्द, एक बार जरूर पढ़े….👇

खबरें

सदियों से कई तरह के करती आ रही हैं जैसे पहले के समय में होने वाली सती जिसमें पति की मृ’त्यु के पश्चात स्त्री को जि’न्दा जला दिया जाता था। लेकिन लोगों को लगता है यह स’माप्त हो गया परन्तु आपको बता दें कि आज के समय में यह पुरुषों के द्वारा किये गए अ’त्या’चा’र में बदल गया है क्योकि जि’न्दा जलने और रोज रोज की म’र लगभग बराबर ही है।

इसके अलावा स्त्रियों को हर महीने मा’सिक चक्र के दौ’रान होता है जो कि हर महीने होती है और इसे भी ब’र्दास्त ही करना पड़ता है। जो लोग एक स्त्री की इज्जत न करते हैं उन्हें आपको पता है क्या करना चाहिए। आज हम आपको बताने जा रहें एक ऐसी बात जिसे जानने के बाद आप अपना सर पकड़ लेंगें।

ये बाद तो सभी को पता है कि जब कोई महिला किसी देती है तो अस’हनीय पी’ड़ा होती है लेकिन कोई पुरुष या ना’र्मल इंसान नहीं लगा सकता है। मान लीजिए आप कही से गि’र जाते हैं और आपकी एक हड्डी टूट जाती है तो कितना द’र्द होगा। इसकी प्रकार जब कोई महिला किसी बच्चे को जन्म देती है तो इंसान की 200 हड्डियों के टू’टने के बराबर दर्द होता है। तो हमेशा स्त्री की इज्जत करें और ट्रेन और बस में कभी भी उन्हें खड़े होकर सफर न करने दें।