Categories
News

दुखद-: श’हीद पिता डोभाल को 10 वर्षीय बेटी का आखिरी सै’ल्यूट, बोली- मैं पापा की तरह फौज में…….

खबरें

पा’किस्ता’न की तरफ से की गई फा’यरिंग में श’हीद हुए बी’एसए’फ के सब-इं’स्पेक्टर राकेश डोभाल का पार्थिव शरीर उनके घर ऋ’षिकेश पहुंच गया है. उनकी 10 वर्षीय बेटी ने अपने पिता को आ’खिरी सै’ल्यूट देते हुए कहा कि वह अपने पिता की तरह फौ’ज में जाना चाहती हैं.

ज’म्मू क’श्मीर के बारामूला क्षेत्र में पा’कि’स्ता’न की तरफ की गई गो’लीबा’री में श’हीद हुए बी’एस’ए’फ के सब-इं’स्पेक्टर राके’श डो’भाल का पा’र्थिव शरीर उनके घर ऋषिकेश पहुंच गया है. जिस वक्त डो’भाल का पा’र्थिव शरीर उनके घर पहुंचा तब सभी की आंखें नम थीं. ऐसे में डोभाल की 10 वर्षीय बेटी मौली का सहा’स देखने ला’यक था. 

अपने पिता को आखिरी सै’ल्यूट देने पहुंची बेटी ने श’हीद के साथ आये हुए ज’वानों के ग’ले लगते हुए श’हीद राकेश डो’भाल की बेटी ने कहा कि दादी मत रोना ..ये अंकल हमारी रक्षा करते हैं .. चिं’ता मत करो रोना नहीं – पिता को श्रृ’द्धांज’लि देते हुए बच्ची ने कहा मैं पापा की तरह फौ’ज में जाना चाहती हूं … वंदेमातरम .. भारत माता की जय…

बता दें कि बीते शुक्रवार को पा’किस्ता’नी सै’निकों ने ज’म्मू क’श्मीर में उरी से’क्टर से लेकर गुरेज से’क्टर तक नियं’त्रण रे’खा पर कई स्थानों पर सी’जफा’यर का उ’ल्लंघन किया है. इस दौ’रान गो’लीबा’री में चार सु’रक्षाक’र्मी शही’द हो गए थे. साथ ही छह और लोगों की जा’न चली गई. श्री’नगर में र’क्षा प्रव’क्ता क’र्नल राजेश का’लिया ने कहा कि पा’कि’स्ता’नी सै’निकों ने मो’र्टार सहित कई ह’थि’या’रों से गो’लाबा’री की. उन्होंने आगे कहा कि भारतीय ज’वानों ने भी पा’कि’स्ता’न को मुं’हतो’ड़ ज’वा’ब दिया. 

उन्होंने आगे बताया कि वि’स्फोट’कों के भंडार, घरों सहित आ’तंकवादि’यों के कई ठि’कानों को निशाना बनाया गया है. पा’किस्ता’नी की ओर से की गई गो’लबा’री में एक बीए’सए’फ सब इं’स्पेक्ट’र, तीन सै’न्यक’र्मी श’हीद हो गये हैं. जबकि, छह नागरिकों की मौ’त हो गयी और आठ नागरिक और चार सुर’क्षाक’र्मी घायल हुए हैं. बता दें कि पा’किस्ता’न की तरफ से नि’यंत्रण रेखा पर सं’घर्ष वि’राम का उ’ल्लंघ’न किया गया. पा’कि’स्तान ने के’रन, डा’वर, नौ’गाम और उ’री सहित कई से’क्टरों में गो’लीबा’री की है.