Categories
News

बिग ब्रेकिंग-: बंद होगा लाल किला, वजह जान रह जाओगें दंग…..

खबरें

देश की राजधानी दिल्ली में स्थित लाल क़िले में गणतंत्र दिवस के दिन किसानों ने जमकर उ’त्पात म’चाया था और वहां आं’दोलनकारि’यों की भी’ड़ ने प्राचीर पर निशान साहिब के झंडे को फ’हरा दिया था. उनकी इस ह’रकत के बाद लोगों में किसानों के प्रति ज’मकर ग़ु’स्सा फूटा और बाद में काफ़ी लोगों के ख़िला’फ़ सरकार ने ए’क्शन लिया.

जानकारी के लिए बता दें 26 जनवरी के बाद हुए ब’वाल के बाद लाल क़िले पर दिल्ली पु’लि’स और पै’रा मि’लिट्री फ़ो’र्स को तै’नात किया गया था. अब इसी बीच दिल्ली में स्थित लाल क़िले को लेकर बड़ी ख़’बर आ रही है. जिसे जानने के बाद कई लोगों को झ’टका लग सकता है.

दरअसल दिल्ली में स्थित लाल क़िले को अनि’श्चितक़ा’ल के लिए बं’द करने का फ़ैसला लिया गया है. बताया जा रहा है की ब’र्ड फ़्लू को देखते हुए सरकार ने ये कदम उठाया है. हालाँकि लाल क़िला पिछले कई दिनों से बंद ही था और वहां किसी को भी जाने की इ’जाज़त नही थी, अब उसे फ़िलहाल में पूरी तरह बं’द गया है.

ग़ौरतलब है कि दिल्ली आ’पदा प्रा’धिकर’ण की तरफ़ से साफ़ किया गया है कि लाल क़िला और उसके आसपास के इलाक़े में ब’र्ड फ़्लू के संक्र’मण को फैलने को रोकने की वजह से आम लोगों और पर्यटकों के लिए लाल क़िले को बंद करने का फ़ैसला किया है. अभी हाल ही में लाल क़िले में 15 कोवे म’रे मिले थे, जिनमें ब’र्ड फ़्लू की पु’ष्टि हुई थी