Categories
News

इन देशों के मर्द करते है सबसे ज्यादा ह’स्तमै’थुन, भारत का स्थान जान चौंक जायेगें आप……

खबरें

आप ह-स्तमै-थुन करते हैं? जानें पूरी दुनिया में कहां के पुरुष सबसे ज्यादा ह-स्तमैथु’न करते हैं। पुरुष के ह-स्तमै-थुन को लेकर त-माम भ्रां-तियां हैं, उनमें एक है। क्या हर कोई हर पुरुष ह-स्तमै-थुन करता है? यदि आपके मन में भी यह प्रश्न है तो हम आपको बता दे कि ‘हाँ’ लगभग प्रत्येक व्यक्ति चाहे वह महिला हो या पुरुष ह-स्तमै’थु-न करता हैं। दुनिया में सभी लोग ह-स्तमै-थुन करते हैं। क्या आपको पता है कि दुनिया में कहाँ के पुरुष सबसे ज्यादा ह-स्तमै-थुन करते हैं? आज के इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे देशों की पुरुषों के बारे में बताएँगे जहाँ के पुरुष सबसे अधिक ह-स्तमै’थुन करते हैं।

एक से-क्स टॉ-य ब्रांड TE-NGA, अपनी ग्लोबल सेल्फ प्लेजर रिपोर्ट 2018 के लिए दुनिया भर में ह-स्तमैथु’न की आदतों पर ध्यान देता है। उन्होंने 18 देशों के 13,000 से अधिक पुरुषों और महिलाओं को देखा और जो उन्हें मिला वह वास्तव में दिलचस्प है। वास्तव में, उनके आंकड़ों के अनुसार दुनिया भर में 30 प्रतिशत वयस्कों ने ह-स्तमै-थुन के बारे में झूठ बोला है। इसका अर्थ यह है कि लोग ह-स्तमै’-थुन के बारे में बात करना पसंद नहीं करते हैं। आइये इस अध्ययन से मिली पुरुषों के ह-स्तमै-थुन से जुड़ीं जानकारी को विस्तार से जानते हैं।

यूनाइटेड किंगडम के पुरुष
यू’नाइटे’ड किं’गडम के यदि पुरुष ह’स्तमै’थु’न की बात करें तो इसमें ब्रेटन सबसे आगे हैं। ब्रिटेन के 96 प्रतिशत पुरुष ह’स्तमै’थुन करते हैं।

ता’इवान के पुरुष
इसके अलावा यदि हम ता’इवान के पुरुषों के ह’स्तमै’थुन की बात करें तो यहाँ 94 प्रतिशत पुरुष ह’स्तमै’थु’न करते है। आपको यह एक बहुत बड़ी संख्या की तरह लग सकता है लेकिन यह सच है।

जापान के पुरुष
जापान के पुरुष में भी मा’स्टरबे’ट करने के मा’मले में पीछे नही हैं जापान के 96 प्रतिशत पुरुष मा’स्टरबे’ट करते हैं, जो कि बहुत अधिक है। TENGA के आंकड़ों के अनुसार, पुरुष और महिला ह’स्त’मै’थु’न स्तरों के बीच सबसे अधिक अंतर एशियाई देशों में होती हैं।

दक्षिण कोरिया के पुरुष
जापान के बाद ह’स्तमै’थुन में दक्षिण कोरिया के पुरुष का नंबर आता हैं। यहाँ के पुरुष मा’स्टरबेट की बात करे तो दक्षिण कोरिया में 96 प्रतिशत पुरुष ह’स्तमै’थुन करते हैं।

ची’न के पुरुष
यदि हम ची’न के पुरुष ह-स्तमै’थुन के आंकड़े देखें तो यहाँ ची”न में केवल 80 प्रतिशत पुरुष ह-स्तमै-थुन करते है जो कि अन्य ऊपर दिए गए पुरुषों की अपेक्षा काफी कम हैं।

भारत के पुरुष
भारतीय पुरुषों की बात करें तो भारत में 70 प्रतिशत पुरुष ह’स्तमै’थु’न करते हैं। इसके अलावा 23.4 प्रतिशत पुरुष एक सप्ताह में 3-4 बार ह-स्तमै’थुन करते हैं। भारत में औसतन केवल 27 % पुरुष ही हफ्ते में पांच बार ह’स्तमै-थुन करते हैं जबकि पूरी दुनिया का औसत 41% है।