Categories
News

BREAKING: पा’किस्तान ने माना, भारत ने एयर स्ट्राइक में मा’रे थे 300 आ’तंकवादी…..

खबरें

पा’किस्ता’न के पूर्व राजनयिक आ’गा हि’लाली ने एक टीवी शो में स्वीकार किया है कि 26 फरवरी, 2019 को बालाकोट पर भारत द्वारा की गई एयर स्ट्रा’इक में 300 आतं’की मारे गए थे। यह स्वीकरोक्ति उस पूर्व राजनयिक की है, जो नियमित रूप से टीवी बहस में पाकि’स्ता’नी से’ना का पक्ष लेते हैं। यह पा’किस्ता’न के उस दावे के बिल्कुल विपरीत है, जिसमें इम’रान सरकार ने कहा था कि एयर स्ट्राइ’क में एक भी व्यक्ति की मौ’त नहीं हुई।

बता दें कि पुलवामा ह’मले के बदले में भारत ने बालाकोट में एय’रस्ट्राइ’क की थी। आ’गा हि’लाली ने कहा, ‘भारत ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करके यु’द्ध जैसा काम किया और इसमें कम से कम 300 आ’तंकी मा’रे गए। हमारा लक्ष्य उनसे अलग था। हमने उनके बड़े अधिकारियों को निशाना बनाया। हमारे द्वारा उठाया गया कदम पूरी तरह वै’ध था, क्योंकि वे सेना के आदमी थे। हमने उस समय कहा था कि इस का’र्रवाई में कोई हता’हत नहीं हुआ। अब हमने उनसे कहा है कि वे जो भी करेंगे हम सिर्फ उसका जवाब देंगे।’

अया’ज सा’दिक ने भी खोला था राज

हिलाली पा’किस्तानी उर्दू चैनल पर बह’स के दौ’रान बोल रहे थे। पूर्व राज’नयिक द्वारा यह रहस्योद्घाटन पा’किस्ता’न मु’स्लिम ली’ग- न’वाज के नेता अया’ज सा’दि’क की टिप्पणी के बाद सामने आया है। बता दें कि सादि’क ने अक्टूबर 2020 में देश की नेश’नल अ’सेंबली में कहा था कि विदेश मंत्री शाह म’हमूद कुरै’शी ने एक महत्वपूर्ण बैठक में कहा था कि यदि पा’किस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को रिहा नहीं किया गया तो भारत रात नौ बजे पा’किस्तान पर ह’मला कर देगा।

सा’दिक ने कहा था कि जब कु’रैशी संसदीय दल के नेताओं की बैठक में यह जानकारी दे रहे थे तो पा’किस्तान से’ना के प्रमुख कमर जावे’द बा’जवा के पैर हिल रहे थे।