Categories
News

BIG NEWS: कल से 100 रुपये लीटर मिलेगा दूध, कर दिया ऐसा ऐलान!!

खबरें

तीनों कें’द्रीय कृषि कानू’नों को रद करने की मां’ग को ले’कर दिल्ली-हरि’याणा के सिंघु बॉ’र्डर पर किसा’नों का प्रदर्शन 100 दिन से भी अधिक समय से जारी है। सो’मवार को सिंघु के साथ टीकरी, गाजीपुर और शाह’जहांपुर बॉर्ड’र पर हजारों की संख्या में कि’सान जमा हैं और तीनों कृ’षि का’नूनों को रद करने की मां’ग पर अड़े हैं। इस बीच 100 रुपये लीटर दूध बेचने के खाप पंचायतों के फैसले के मद्देन’जर संयुक्त कि’सान मो’र्चा के नेताओं का आ’धिका’रिक बयान भी आया है। संयुक्त कि’सान मोर्चा ने अपने अहम ब’यान में कहा है कि 100 रुपये किलो दूध बेचे जाने के फै’सले से हमारा कोई लेना देना नहीं है। किसा’न आंदो’लन की अगु’वाई कर रहे संयु’क्त मोर्चा के नेता’ओं ने सफाई में कहा कि उनके नाम पर गलत सं’देश वा’यरल किया जा रहा है, कि’सान इसे नज’रअंदा’ज करें।

दूध की कीमत 100 रुपये किलो करने के स’वाल पर संयु’क्त कि’सान मो’र्चा का कहना है कि उनकी ओर से ऐसी कोई घो’षणा नहीं की गई है। उनका कहना है कि उनके नाम पर गलत संदेश वाय’रल किया जा रहा है और ऐसे में किसान इसके बहकावे में न आएं और इस मैसेज को न’जरअंदाज करें।

यह है पूरा मा’म’ला

गौ’रतलब है कि हरि’याणा के हि’सार और जीं’द में पिछले दिनों हुई खाप पंचायतों और किसानों ने मिलकर दूध 100 रुपये प्रति किलो बेचने का फैसला किया था। यह भी कहा गया था कि आम जनता को तो दूध पुरानी कीमत पर मिलेगा,वहीं, सहकारी सं’स्थाओं से एक लीटर दूध के एवज में 100 रुपये लिए जाएंगे।

यह है संयुक्त मो’र्चा का आ’धिकारि’क ब’यान

‘किसानों द्वारा 1-5 मार्च के बीच दूध की बिक्री के ब’हिष्का’र और 6 तारीख से दूध की कीमत 100 रुपये प्रति किलो करने संबंध सयुंक्त किसान मोर्चे ने कोई आ’ह्वान नहीं किया गया है. संयुक्त कि’सा’न मो’र्चा के नाम से गलत तरीके से सो’शल मी’डिया पर एक सं’देश वा’यरल हो रहा है और इस संदर्भ में स्प’ष्टीक’रण दिया जा रहा है कि यह मैसेज गल’त है. कि’सानों से अनु’रोध है कि वे इस तरह के गल’त संदेश को नजरअं’दाज करें, जो उन्हें संयु’क्त कि’सान मो’र्चा के नाम से मिल रहा है।’