Categories
News

अभी अभी कॉग्रेस पार्टी को लगा बड़ा झ’टका, नही रही पुडुचेरी की……..,सदमें मे राहुल गॉधी!!

खबरें

कांग्रेस पार्टी की मु’श्किलें थमने का नाम नही ले रही हैं. एक के बाद एक नेता पार्टी छोड़ रहे है जिससे कांग्रेस को बड़ा झटका लग रहा है. मध्यप्रदेश में अंद’रूनी क’लह के चलते अपनी सरकार गंवा बैठे थे वहीँ अभी हाल ही में पुड्डुचेरी में एक के बाद एक करके 4 विधायकों ने इ’स्ती’फा देकर सरकार को बड़ी मुसी’बत में डा’ल दिया था. जिसके बाद अब पुड्डुचेरी से बड़ी ख’बर आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें पुड्डुचेरी में 4 विधायकों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस की सरकार पर सं’कट के बादल छा गए और उनकी सरकार अ’ल्पमत में आ गयी. जिसके बाद उपरा’ज्यपाल तमि’लि’साई सौंद’र्यराज’न ने राज्य के मुख्यमंत्री नारा’यणसामी को कहा था कि 22 फरवरी की शाम 5 बजे वो वि’धानस’भा में बहु’मत सा’बित करके दिखाएँ. जिसके बाद अब खबर मिल रही है कि वो ब’हुमत सा’बित करने में अस’फल रहे है. दरअसल सोमवार को स्पीकर ने ऐला’न करते हुए कहा कि सरकार के पास बहुमत नहीं है. जिसके बाद अब मु’ख्यमंत्री नारा’यणसा’मी की विदा’ई त’य है.

जाहिर है कि विधा’नस’भा में कांग्रेस के पास उसके 9 विधा’यकों के अलावा  2 डी’एमके और एक निर्द’लीय विधा’यक का सम’र्थन है. जिसके मु’ताबिक सरकार के पास 11 विधायकों का समर्थन है. जबकि विधानसभा की वर्तमान स्थिति के मुताबिक उसे बहु’मत के लिए 14 विधायकों का सम’र्थन चाहिए. वही फ्लोर टेस्ट से पहले ही मुख्यमंत्री दा’वा करते आये थे कि उनके पास बहुमत है. गौरतलब है पुदुच्चेरी में इसी साल विधानसभा चुनाव भी होने है और उससे पहले ही कांग्रेस की सरकार का वहां गि’र जाना एक बड़ा संकेत दे रहा है. वही अभी तक चुना’वों की ता’रीखों का ऐलान भी नहीं हुआ है. लेकिन सवाल ये है कि सरकार पर आये इस सं’कट से पार्टी अब कैसे बाहर निकलती