Categories
Other

रोहित शर्मा ने बीच मैदान में ऋषभ पंत को जड़ा ‘थ’प्पड़’, सहवाग ने जो किया उसका……..

खबरें

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन एक मजेदार घट’ना घ’टी. दूसरे दिन भारतीय पारी 329 रनों पर ख’त्म हुई जबकि इंग्लैंड की टीम पहली पारी में सिर्फ 134 रनों पर सिमट गई. भारतीय स्पि’नरों के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाजों की एक नहीं चली और उन्होंने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए. रविचंद्रन अश्विन ने 43 रन देकर पांच विकेट लिए जबकि डेब्यू करने वाले अक्षर पटेल को दो विकेट मिला. इस बीच इंग्लैंड के खिलाड़ी जब आउट हो रहे थे तो जश्न मनाने के दौरान रोहित शर्मा भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत को थ’प्पड़ लगाते हुए नजर आए. इस घ’टना का वीडियो वीरेंद्र सहवाग ने अपने इं’स्टाग्राम अ’काउंट पर पोस्ट किया है.

चेन्नई टेस्ट में ऋषभ पंत ने बल्लेबाजी के अलावा विकेटकीपिंग में कमाल दिखाया है. पहली पारी में पंत ने 77 गेंदों में सात चौके और तीन छक्कों की बदौलत नाबाद 58 रन बनाए. पंत का टेस्ट मैचों में यह लगातार चौथा अर्धशतक है. चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में भी उन्होंने 88 गेंदों में 91 रन बनाए थे. इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर पंत ने सिडनी टेस्ट में 97 और ब्रिसबेन के गाबा मैदान में नाबाद 89 रनों की पारी खेली थी. इसके अलावा पंत ने चेन्नई टेस्ट में विकेट के पीछे भी कमाल दिखाया. उन्होंने ओली पोप और जैक लीच का खूबसूरत कैच पकड़ा. हालांकि दूसरी पारी में पंत कुछ खास नहीं कर सके और सिर्फ 8 रन बनाकर जैक लीच की गेंद पर स्टंप हो गए.

पंत ने अब तक 18 टेस्ट मैचों में दो शतक और छह अ’र्धशतक की ब’दौलत 1256 रन बना चुके हैं. उनका औसत करीब 45 का है और स्ट्राइ’क रेट 70 से ऊपर का है. पंत ने 31 पारियों में 36 छक्के भी जड़े हैं.