Categories
News

एक बार फिर सामनें आई कॉग्रेस की गु’टबं’दी, निकाय चुनाव के बाद खूब चलें प’त्थर और……….

खबरें

राजस्थान में नि’काय चु’नाव होने के बाद अब बड़ा खु’ला’सा हुआ है। चु’नाव में जीते हुए पा’र्षदों की बा”ड़ाबं’दी में जोरदार ढंग से चल रही गु’टबा’जी खु’लकर सामने आई है। ऐसे में एक मा’म’ला सीकर जिले के खाटूश्याम जी में उ’जागर हुआ है। यहां चूरू की सरदारशहर नगरपालिका के लिये चयनित हुए कांग्रेस के पार्षदों की बाड़ाबंदी गई है। यहां मौ’जूद कांग्रेस पार्षद आपस में ही भि’ड़ गए। इनमें से एक गुट गहलोत और दू’सरा गुट पायलट का है।

जमकर भयं’कर प’थरा’व
ऐसे में दोनों गु’टों के पा’र्षदों के बीच में जमकर भ’यंक’र प’थराव भी हुआ। इस बारे में सूचना पाकर मौ’के पर पु’लिस भी पहुंची, पर किसी भी प’क्ष ने किसी के खि’ला’फ कोई मा’मला दर्ज नहीं कराया है। वैसे तो वि’वा”द के दो कारण सामने आ रहे हैं। इनमें नि’काय प्र’मुख पद के वि’वाद को लेकर ना’मांकन और दूसरा एक गुट द्वारा ज’बर्दस्ती दूसरे गु’ट के पा’र्षद को अपने पक्ष में करने की कोशिश बताई जा रही है। इस बारे में जा’नकारी के मु’ताबिक, सरदारशहर से जीते कांग्रेसी पार्षदों की बाड़ाबंदी खाटूश्यामजी में गोल्डन वाटर पार्क के पास धर्मशाला सावरथिया में की गयी है। इस बीच बाड़ाबंदी में बंद दो पार्षदों को लेने के लिये सरदारशहर से कुछ लोग खाटूश्यामजी पहुंचे।

अप’रह’ण कर लाये जाने का आ’रोप
तभी इस दौ’रान इस वजह से दोनों पक्षों में प’त्थरबा’जी व मा’रपी’ट हो गयी। वहीं धर्मशाला में ठ’हरे पा’र्षदों ने बाहर खड़े लोगों पर प’त्थर फेंके। और मा’रपी’ट की सूचना मिलते ही था’नाधि’कारी पूजा पु’निया मौके पर पहुंचीं और उन्‍हें समझाने का प्र’यास किया। जबकि बाहर से आये लोगों ने धर्मशाला में बंद दो पार्षद शिवभगवान सैनी और राजकुमारी को अ’परह’ण कर लाये जाने का आ’रोप लगाया है।

मा’मले पर था’नाधि’कारी ने धर्मशाला के अंदर उपस्थित उन पार्षदों के बयान लिये। ऐसे में इस पर पार्षदों ने स्वेच्छा से वहां रुके रहने की बात कही। फि’लहाल मा’मले की गं’भी’रता को देखते हुए सीओ रीं’गस भी मौ’के पर पहुंचे और शांति व्यवस्था बनायी। साथ ही बताया जा रहा है इस बा’ड़ाबंदी में पार्षदों के दो गु’ट हैं। जिनमें से एक गहलोत और दूसरा पायलट समर्थक है। हालाकिं दोनों गु’ट पार्षदों को अपने-अपने पक्ष में ए’कजुट करने का प्र’यास कर रहे हैं।