Categories
News

लाल किले हिं’सा का मास्टरमा’इंड सिद्धू गिर’फ्तारः, स्पेशल सेल ने दिया……

खबरें

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 26 जनवरी को कि’सानों की ट्रैक्टर रैली के दौ’रान लाल किले पर हुई श’र्मना’क घ’टना को लेकर लगा’तार जांच और आरो’पि’यों की तला’श में लगी दिल्ली पु’लि’स की स्पेशल सेल को मंगलवार को बड़ी सफलता हाथ लगी। आखिरकार दिल्ली पु’लिस द्वारा वां’टेड घोषि’त ईमानी दीप सिद्दू को गिर’फ्ता’र कर लिया गया है।

दिल्ली पु’लिस की स्पेशल सेल ने वांटेड दीप सिद्दू को गिरफ्ता’र कर लिया
दरअसल, आज सुबह लाल किला उप’द्रव के आ’रोपी दीप सिद्धू को दिल्ली पु’लिस की स्पेशल सेल ने गि’रफ्ता’र कर लिया। दीप सिद्दू 15 दिन से फ’रार था। उसकी गिर’फ्ता’र की पुष्टि स्पेशल सेल के डी’सीपी संजीव यादव ने की है। डीसीपी संजीव यादव ने बताया कि थोड़ी देर में पु’लिस प्रे’स वा’र्ता कर दीप सिद्धु गि’र’फ्ता’री पर जानकारी देगी। फिलहाल अभी ये पता नहीं चल सका है कि दीप सिद्धू को पु’लिस ने कहां से गि’रफ्तार किया और इस समय वह कहाँ रखा गया है।

लाल किला हिं’सा में था शामिल, 15 दिन से थी तलाश
बता दें कि पंजाब का एक्टर और सिंगर दीप सिंह सिद्धू कि’सान आंदो’लन में शामिल था और 26 जनवरी को हुई ट्रैक्टर रैली में भी नजर आया था। उसे लाल किले पर उ’पद्रव करते और झंडा फहराते देखा गया। इसके बाद पु’लिस ने उसकी गि’रफ्तारी की कवायद शुरू की लेकिन वह फ’रार हो गया। दिल्ली पुलि’स ने दीप सिद्धू पर एक लाख का इनाम घोषित किया।

दीप सिद्दु पर एक लाख का ईनाम था घोषि’त
हालांकि सिद्धू लगातार अलग अलग जगहों से हिं’सा के बाद भी फेसबुक लाइ’व करता रहा। उसने किसान नेताओं पर भी गंभी’र आरो’प लगाए। उसके वीडि’यो पर सवाल सवाल उठने लगे कि आखिर ये वी’डियो कहां से भेज जा रहे हैं और पुलि’स उसके लोकेशन का पता क्‍यों नहीं लगा पा रही है।

बाद में पु’लिस ने दा’वा किया कि पंजाबी एक्टर और सिंगर जो भी वीडियो फेसबुक या अन्य सोशल मी’डिया प्लेटफ़ॉर्म पर अपलोड करता है, उसके पीछे सिद्धू की एक बेहद करीबी महिला मित्र है। जानकारी मिली है कि दीप सिद्धू वीडियो बनाने के बाद अपनी महिला मित्र को भेजता है और उसकी बेह’द करीबी महिला मित्र विदेश में बैठकर वी’डियो सो’शल मी’डिया के अलग अलग प्‍लेटफॉर्म में अ’पलोड करती है।