Categories
News

अभी-अभी: राकेश टि’कैत को लेकर आई बुरी खबर, गाजीपुर बॉ’र्डर पर म’चा ह’डकंप……..

खबरें

सरकार के नए कृषि का’नूनों के खि’लाफ कि’सानों का प्रद’र्शन बीते करीब ढाई महीने से जारी है। सिं’घु बॉ’र्ड’र, गा’जीपुर बॉर्डर और टी’करी बॉ’र्डर पर कि’सान का’नूनों की वाप’सी की मांग को लेकर आं’दोलन कर रहे हैं। इस बीच गा’जीपुर सी’मा से एक बड़ी खब’र सामने आ रही है। यहां पर भारतीय किसा’न यू’नियन के नेता राके’श टिकै’त को गो’ली मा’रने की ध’मकी मिली है।

टि’कैत को जा’न से मा’रने की ध’म’की
मिली जान’कारी के मु’ताबि’क, गा’जी’पुर बॉ’र्डर पर चल रहे कि’सान आं’दोलन के मद्दे’न’जर सम’स्त जा’ट बि’रा’दरी को गा’लि’यां देते हुए इस ध’रने को ह’टाने की ध’म’की दी गई है। इसके साथ ही भा’र’तीय कि’सान यू’निय’न के रा’ष्ट्रीय प्रव’क्ता रा’केश टि’कैत को जा’न से मा’रने की ध’मकी मिली है। उन्हें आं’दोलन में ही आकर गो’ली मा’रने की धम’की देने का एक वीडियो भी वा’य’रल हुआ है। भारतीय कि’सान यू’नियन के पदा’धि’कारि’यों को और टि’कैत के करी’बियों को भेजा जा रहा है।

पु’लिस प्र’शास’न को दी गई जा’नका’री
इस मा’मले की जानकारी पु’लिस प्र’शास’न को दे दी गई है। साथ ही सा’इ’बर से’ल में इस’की जांच भी शुरू हो चुकी है। राष्ट्रीय प्रे’स प्रभा’री श’मशेर राणा ने इस सं’बंध में वरिष्ठ पु’लिस अधीक्षक से फोन पर बातचीत की। इसके अलावा इस वी’डियो को सा’इबर से’ल में का’र्यवा’ही के लिए भे’ज दिया गया है। मा’म’ले की जां’च की जा रही है। अ’परा’धी को जल्द गि’र’फ्ता’र करने की बात कही गई है।

अब तक कई कि’सानों को मि’ल चुकी है ध’मकी
वहीं बताया जा रहा है कि इस वी’डि’यो के आ’धार पर इसिसौली, मुजफ्फरनगर, शामली और बड़ौत आदि स्थानों पर भी रि’पो’र्ट द’र्ज की गई है। आपको बता दें कि कि’सा’न नए कृ’षि का’नू’नों की वा’पसी की मां’ग को लेकर दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर ध’रना दे रहे हैं। इस बीच कई कि’सानों द्वारा उन्हें ध’म’की मि’ल’ने की बात कही जा चुकी है।

अभी हाल ही में ख’बर मिली थी कि सिं’घु बॉर्ड’र पर डटे सं’युक्त कि’सा’न मो’र्चा के ने’ताओं को अपना ऑ’फिस शिफ्ट करने पर मजबूर होना पड़ रहा है। इस बारे में कि’सा’न मो’र्चा का कहना है कि उन्हें लगातार ध’म’कि’यां दी जा रही हैं, ऐसे में उन्हें ह’म’ला होने का ड’र स’ता रहा है। यहां पर अब कि’सान मौ’जूदा अस्थाई द’फ्तर की जगह को ब’दलने पर वि’चार कर रहे हैं।