Categories
News

करिश्मा-करीना ने पलटी किसानों की किस्मत, दिन ब दिन हो रहे हैं मालामाल, जानिए पूरा मा’मला…..

खबरें

कपूर सिस्टर्स’ यानि करिश्मा कपूर और करीना कपूर की खूबसूरती के तो लाखों दीवाने हैं। लोग उनकी एक झलक पाने के लिए बेताब रहते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले के किसान करिश्मा-करीना के नाम पर दिन ब दिन मालामाल हो रहे हैं। चौंकिए मत, दरअसल, यहां के एक किसानों ने अपने खेत के टमाटर को अलग पहचान दिलाने के लिए एक अनोखा रास्ता अपनाया है।

इन्होनें अपने खेत के टमाटर का नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा और करीना कपूर के नाम पर रखा है। जिसमें करिश्मा नाम का टमाटर थोड़ा हरा होता है, जबकि करीना नाम का टमाटर बिल्कुल लाल। सुनने में चाहे ये अजीब है लेकिन ये बात बिल्कुल सच है की यहां के किसानों ने अपनी कमाई के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर और करीना कपूर के नाम का सहारा लिया।

करिश्मा से महंगी करीना
करिश्मा-करीना टमाटर जमशेदपुर के बाजारों में पहुंचते ही हाथों-हाथों बिक जाते हैं। इससे किसानों की काफी अच्छी कमाई हो रही है। वहीं किसानों का कहना है कि जमशेदपुर के अलावा बिहार, बंगाल और ओडिशा के बाजारों में भी करिश्मा-करीना टमाटर का काफी डिमांड है। जहां करिश्मा नामक टमाटर की कीमत 20 रुपए हैं। वहीं करीना नामक टमाटर की कीमत 22 रुपए है।

जमशेदपुर जिले के पटमदा गांव के किसान सपन बास्के ने कहा-को’रोनाका’ल में उन्होंने जमीन गिरवी रखकर टमाटर की खेती है। टमाटर को अलग पहचान दिलाने के लिए यह अनोखा रास्ता अपनाया है। लेकिन हमने सोचा नहीं था कि करिश्मा-करीना का नाम हमारी इस तरह किस्मत पलट देगा।

जो टमाटर बाजार में 10 से 12 रुपय किलो बिक रहा, वहीं उनका ये अनोखे नाम वाला टमाटर 20 से 25 रुपए किलो बिक रहे हैं। महीने में यह टमाटर बेचकर एक किसान कम से कम 50 से 60 हजार तक की कमाई करते हैं।