Categories
Other

नि’र्भया के दो’षियों को फां’सी देने के लिए इस ‘स्पेशल’ ऑफिसर को बुलाया गया

देश का दिल द’हलाने वाले नि’र्भया के’स के चारों दो’षियों को 20 मार्च की सुबह साढ़े 5 बजे फां’सी दी जाएगी. दो’षियों को फ़ां’सी देने के समय जेल सुपरिटेंडेंट के अलावा डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट, मेडिकल ऑफिसर, ज’ल्लाद और डिप्टी जेल सुप्रिटेंडेंट भी मौजूद होंगे. नि’र्भया के दो’षियों को फ़ां’सी देने के लिए ति’हाड़ जे’ल ने बुलाया है स्पेशल ऑफ़िसर को।

बता दें कि तिहाड़ की जेल नंबर 3 में निर्भ’या के दो’षियों को दी जाने वाली फां’सी की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए तिहाड़ जेल प्रशासन ने मंडोली जेल के डिप्टी जेल सुपरिटेंडेंट दीपक शर्मा को बुलाया है. मंडोलि जेल में कै’दियों के बीच बाउंसर के नाम से पहचान रखने वाले दीपक शर्मा को देखकर ही कैदी थर-थर कांपते हैं. मंडोली जेल के इस जेलर के बारे में जानकर हैरान रह जाएँगे आप।

जेलर दीपक शर्मा दिखने में किसी फ़िल्मी हीरो से काम नहीं हैं। इस असिस्टेंट जेलर को जेल में बाउंसर के नाम से जाना जाता है क्यंकि इनका शरीर है। 48 इंच की छाती, साढ़े 18 इंच के बाइसेप्स और 30 इंच की कमर के साथ बेहद गठीला बदन है . दीपक शर्मा रोजाना सुबह 4-5 घंटे जिम में वर्कआउट करते हैं.

ज़ी न्यूज़ से बातचीत में जेलर दीपक शर्मा ने बताया, “वो हमेशा से सोचते थे कि लोगों के मन में वर्दी वालों को लेकर अलग सोच थी, मैं उस सोच को बदलूंगा. इसीलिए कड़ी मेहनत से मैंने बॉडी बनाई है और इसी वजह से जेल में सभी मुझे बाउंसर बुलाते हैं. देश भर में अभी तक मैं 11 प्रतियोगिता में हिस्सा ले चुका हूं और कई मेडल भी जीते हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published.