Categories
News

सुशांत केस : दस्तावेज लेनें मुंबई पुलिस दफ्तर पहुंची CBI टीम, इन लोगों से करेगी पूछताछ….

खबरें

बांद्रा के डीसीपी से सीबीआई की मुलाकात

सीबीआई की SIT टीम बांद्रा के डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे से मिलने पहुंची. प्रोटोकॉल के तहत सुशांत केस की जांच को लेकर बात होनी है. इस मीटिंग में सभी ऑफिशियल डॉक्यूमेंट्स लिए जाएंगे. एजेंसी अब तक केस में की गई सभी जानकारी, फॉरेंसिक सबूत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट, दर्ज किए गए बयानों का हैंडओवर लेगी.

सुशांत के कुक से पूछताछ

सुशांत केस की जांच सीबीआई ने तेज कर दी है. सीबीआई सुशांत के कुक नीरज से पूछताछ करेगी. नीरज वहीं हैं जिन्होंने बताया था कि उन्होंने सुशांत को सुसाइड वाले दिन जूस दिया था. नीरज ने ही सुशांत के दरवाजा ना खोलने की बात कही थी. नीरज से बिहार और मुबंई दोनों पुलिस ने पूछताछ की थी. वहीं DRDO गेस्ट हाउस में सीबीआई की टीम पूछताछ और बयान दर्ज करेगी. मामले में दो DSP से भी होगी पूछताछ.

बैंक अफसरों से पूछताछ करेगी CBI

सुशांत का अकाउंट जिस बैंक में था उस बैंक के अफसरों से आज हो सकती है पूछताछ. मुंबई में सीबीआई की SIT अगले दो-तीन दिन में क्राइम सीन इंवेस्टिगेट कर सकती है. एक टीम आज सुशांत के बांद्रा स्थित घर जायजा लेने जा सकती है. अगले कुछ दिनों में सीबीआई की SIT टीम फॉरेंसिक एक्सपर्ट के साथ अटॉप्सी रिपोर्ट, क्राइम सीन, फोटोग्राफ, वीडियो की जांच करेगी. क्राइम सीन को एनेलाइज करने के बाद फॉरेंसिक टीम वापस दिल्ली जाकर सीएफएसएल में सेम्पल्स की जांच करेगी. सीबीआई की SIT के साथ जो फॉरेंसिक एक्सपर्ट आए हैं उनमें फोटो एक्सपर्ट और साइंटिफिक एड डिवीजन सीएफएसएल दिल्ली यूनिट से हैं, बाकी फॉरेंसिक एक्सपर्ट टेक्निकल फोरेंसिक एक्सपर्ट सीएफएसएल दिल्ली यूनिट से हैं. एसआईटी क्राइम सीन, फोटोग्राफ, वीडियो, अटॉप्सी, रिक्रिएशन समेत मुम्बई पुलिस ने जो सेम्पल लिए हैं उनकी दोबारा जांच करेगी.

सुशांत के वकील ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर उठाए सवाल

वहीं सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा- इस मामले में कवर अप के एक्सपोज होने की बहुत बड़ी संभावना है. डॉक्टर गुप्ता इस केस को बड़े ही प्रोफेशनल तरीके से देखेंगे. सुप्रीम कोर्ट ने इस केस में किसी भी अस्पष्टता का कोई मौका नहीं छोड़ा है. मुंबई पुलिस सीबीआई जांच में बाधा डालने के बारे में सोच भी नहीं सकती है.

उन्होंने कहा- पोस्टमार्टम रिपोर्ट में तमाम बातों का जिक्र नहीं. मौत से पहले सुशांत के जूस लेने की बात कही गई थी. रिपोर्ट में जूस का जिक्र नहीं है. पोस्टमार्टम में मौत का समय नहीं लिखा. इस केस में फॉरेंसिक का बहुत अहम रोल है. इस मामले की ठीक से तहकीकात की जरूरत है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट विस्तार से क्यों नहीं दी गई, सुशांत के चेहरे पर निशान का रिपोर्ट में कोई जिक्र नहीं. सही से जांच हो तो बहुत ही बातें सामने आ सकती हैं.

महेश भट्ट संग रिया की चैट वायरल

दूसरी तरफ, बड़ा खुलासा ये हुआ है कि 8 जून को सुशांत का घर छोड़ने के बाद रिया ने डायरेक्टर महेश भट्ट से बातचीत की थी. रिया ने अपने मैसेज में कबूला कि उन्होंने खुद ही सुशांत संग रिश्ता तोड़ा था. वहीं महेश भट्ट् को सुशांत-रिया का रिश्ता टूटने के बारे में पता था. रिया ने महेश भट्ट को मैसेज कर लिखा था- “आयशा आगे बढ़ गई है सर, भारी दिल और एक शांति के साथ. आपके साथ आखिरी बातचीत ने मेरी आंखे खोल दी थीं. आप मेरे एंजेल हैं. आप तब भी थे और आज भी हैं.”

रिया को जवाब देते हुए महेश भट्ट में लिखा- अब पीछे मुड़कर मत देखना. अपने पिता को मेरा प्यार देना. अब वो काफी खुश होंगे.” फिर रिया ने लिखा- “आपने फिर मुझे आजाद किया है, आप मेरी जिंदगी में भगवान की तरह हैं.