Categories
Other

लड़की के पेट में उठा तेज दर्द, डॉक्टर ने किया ऑपरेशन तो उससे निकला…

हैरत में डाल देने वाली घटनाएं अक्सर हमारे आसपास घटती रहती हैं. कुछ ऐसी ही घटना तमिलनाडु के कोयंबटूर शहर में घटी है. बताया जा रहा है कि यह लड़की सातवीं में पढ़ती है. पिछले कई महीनों से इसके पेट में तेज दर्द हो रहा था. पेरेंट्स यह नहीं समझ पा रहे थे कि आखिर ऐसा हो क्यों रहा है। छोटी-मोटी दवाई खिलाकर वे कोशिश कर रहे थे कि उसके पेट का दर्द ठीक हो जाए. मगर जब अंत में दर्द बढ़ता ही गया तो पेरेंट्स उसे शहर के एक निजी अस्पताल में ले गए. वहां डॉक्टरों ने जब उसके पेट का ऑपरेशन किया तो पेट से निकली हुई चीजों को देखकर उनके पैरों तले जमीन ही खिसक गई।

बता दें की लड़की के पेट से आधा किलो इंसानी बाल, प्लास्टिक के टुकड़े और शैंपू के खाली पाउच आदि निकले हैं. अस्पताल के चेयरमैन वी. जी. मोहनप्रसाद ने बताया कि पहले एंडोस्कोपी के जरिए उसे निकालने का फैसला किया गया. अब सवाल यह उठ रहा था कि आखिर लड़की के पेट में ये चीजें पहुंचीं कैसे? आखिर क्यों इस लड़की ने ऐसी चीजों को खाया, जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता था. इस बारे में डॉ गोकुल कृपाशंकर ने बताया है कि इस लड़की के एक करीबी रिश्तेदार की कुछ समय पहले मौत हो गई थी. इसका उसे बहुत बड़ा सदमा लगा था. मानसिक रूप से वह कुछ समय के लिए बीमार पड़ गई थी. इसी अवस्था में उसने इंसानों के बालों के साथ शैंपू के खाली पाउच और अन्य कई चीजें खा ली.

आपको बता दें की लड़की के खाली पैकेट और बाल जैसी चीजें खाने लगी, जिसकी वजह से उसके पेट में अक्सर दर्द होता था. उन्होंने बताया कि ऑपरेशन के बाद अब लड़की पूरी तरह स्वस्थ है. डॉक्टरों का कहना है कि ‘तारकोबेजार’ नाम की एक मानसिक बीमारी होती है. जिसमें इंसान अपने बाल नोंच-नोंच कर खाता है. इस लड़की को भी यही बीमारी थी. इस लड़की के साथ भी बिल्कुल ऐसा ही हुआ था. इसी बीमारी की वजह से वह अपने बालों को नोंच-नोंच कर खा रही थी, जिसकी वजह से उसके पेट में असहनीय दर्द होने लगा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.