Categories
Other

अगर शौचालय जाने में हो रही हैं ये बातें तो, हो सकता है कोरोना वायरस

पूरी दुनिया कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है. दुनिया भर के वैज्ञानिक और डॉक्टर्स इस वायरस का तोड़ निकालने में जुटे हुए हैं लेकिन अभी तक इस वायरस को लेकर कोई पुख्ता दवा या टीके का इंतजाम नहीं हो पाया है. पहले बताया जा रहा था कि अगर आपको खांसी के साथ बुखार और सांस फूलने जैसी समस्या हैं तो आप कोरोना वायरस के शिकार हो सकते हैं. लेकिन इसके बाद एक और खुलासा हुआ हैं कोरोना को लेकर.

कोरोना वायरस के लक्षणों में अभी तक मुख्य रूप से सूखी खांसी और बुखार शामिल हैं, लेकिन अब कोरोना के एक नए लक्षण के बारे में पता चला है और वह है बार-बार शौचालय (टॉयलेट) जाना है। डॉक्टर4यू की डॉक्टर डायना गैल ने एक्प्रेसडॉट यूके वेबसाइट से हुई बातचीत में कहा है कि आंत्र में समस्या और पाचन की आदतों में बदलाव का होना, दस्त का होना, बार-बार टॉयलेट जाना भी कोरोना वायरस के लक्षण हो सकते हैं.

कोरोना से संक्रमित कई लोगों में दस्त की समस्या देखी गई है। बता दें कि इससे पहले अमेरिकन जर्नल ऑफ गैस्ट्रोएंटरोलॉजी में प्रकाशित एक नए अध्ययन में भी कहा गया था कि कोरोना वायरस से संक्रमित 204 लोगों में से 50 फीसदी को दस्त, उल्टी या पेट में दर्द की शिकायत थी। दक्षिण पश्चिम लंदन के बलहम के रहने वाले 29 वर्षीय इसला हसलाम ने दसन नाम की वेबसाइट को बताया कि कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट आने से पहले उनके पेट में दर्द हुआ था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.