Categories
News

स्वप्न शास्त्र: अगर आते हैं आपको ये सपने तो समझिए होने वाला है कुछ अ’शुभ, तो क’रिए ये काम

डेली न्यूज़


स्व’प्न शा’स्त्र सपनों के अध्य’यन से जुड़ा शास्त्र है। स्वप्न शा’स्त्र के मुता’बिक हमारे द्वारा देखे गए सपने का कोई न कोई मत’लब जरूर होता है। कुछ सपने अच्छे होते हैं तो कुछ सपने बुरे होते हैं। अच्छे सपने जीवन में शुभ’ता का संके’त करते हैं। वहीं बुरे सपने भवि’ष्य में होने वाली अ’शुभ घटना’ओं की ओर इशारा करते हैं। स्वप्न शास्त्र के मुता’बिक हम आपको चार सपने के बारे में बता’एंगे जिन्हें देखना अशुभ माना जाता है।

टूटा हुआ आइना 
स्वप्न शास्त्र के मुता’बिक सपने में टूटा हुआ आइना देखना अशुभ माना जाता हैं। ऐसा सप’ना देखना इस बात का सं’केत है कि आपके करि’यर में किसी न किसी प्रकार की बाधा आने वाली है। ऐसी स्थि’ति में आपको तुरंत सूर्य देव की उपासना करना चाहिए। निय’मित रूप से आपको ॐ घृणि सू’र्याय नम: मंत्र का जाप करना चा’हिए।

मृत व्यक्ति को देखना
अगर सपने में हम किसी मृत व्य’क्ति को देखते हैं जो प्रेत के रूप में हमें पु’कार रहा है तो स्वाभा’विक है कि हम ऐसे सपने को देख’कर डर जाएंगे। ऐसे सपने डरा’वने होने के साथ ही अशु’भ भी होते हैं। ऐसे सपने देखने का अ’र्थ होता है कि आपको सेहत संबं’धी परेशा’नियां हो सकती हैं। अगर आप ऐसा सपना देखते हैं तो सूर्य देव को अर्घ्य देना चा’हिए और उनसे अपने और परिवार के लिए संक’टो से बचने की प्रार्थ’ना करनी चाहिए।


टूटे हुए शीशे को देखना
सपने में किसी सड़े फल को देखना अ’थवा किसी फल को सड़ते हुए देखना अशु’भ संकेत होता है। कहते हैं ऐसा सपना आपके करि’यर और संता’न पर अशुभ प्रभाव डाल सकता है। स्वप्न शास्त्र के मुता’बिक ऐसा सपना देखने के बाद आप’को लक्ष्मी माता को पीले रंग का फूल या कमल का फूल अर्पि’त करना चाहिए।

ईश्वर की प्रतिमा की पीठ देखना
स्वप्न शा’स्त्र के अनुसार, सपने में ई’श्वर की पीठ दिखाई देना भी अ’शुभ संकेत होता है। यह सपना संकेत करता है कि भवि’ष्य में आपकी सेहत बिगड़ सकती है। दरअ’सल, कहा जाता है कि ऐसा सपना देखने से सेहत पर बुरा प्र’भाव पड़ सकता है। ऐसे सपने के बुरे प्रभाव से बचने के लिए आपको भग’वान श्रीकृ’ष्ण को पीले फूल अर्पि’त करने चाहिए।