Categories
Other

स्विट्जरलैंड ने बहुत ही अलग अंदाज में की भारत की सराहना, देखकर आप भी गर्व करोगे

कोरोना के वायरस के खिलाफ देश को बचाने की जंग में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा पूरे देश में लॉकडाउन किया गया हैं. जिसके वजह से बहुत हद तक स्तिथि कंट्रोल में हैं. लोग अपने अपने घरों में बंद हैं. साथ ही साथ सोशल देस्तान्सिंग का भी बहुत अच्छे से पालन करते हैं. जिसके वजह से अन्य देश भारत की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. लोग भारत सरकार और यहाँ के लोगों को शाबाशी देने लिए अलग- अलग तरीके से उपाय कर रहे हैं. आज जो इस देश ने किया हैं वो सारे भारतीय के लिए गर्व की बात हैं. आइये आपको बताते हैं.

शुक्रवार को भारत के सम्मान में स्विस आलप्स के मैटरहॉर्न पर्वत को लेजर लाइट की मदद से तिरंगे से कवर कर दिया गया. स्विट्जरलैंड में भारतीय दूतावास ने ट्विटर पर इस तस्वीर को साझा किया है. ट्वीट में कहा गया है कि, ‘‘ 1000 मीटर से बड़े आकार का भारतीय तिरंगा स्विटजरलैंड के जरमैट में मैटरहार्न पर्वत पर प्रदर्शित हुआ जो कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में सभी भारतीयों के साथ एकजुटता के लिए है.

जानकारी के मुताबिक स्विट्जरलैंड के लाइट आर्टिस्ट गैरी ने 14,690 फुट ऊंचे पर्वत को तिरंगे के रंग से रोशन करने का काम किया है. इस भावना के लिए धन्यवाद जरमैट पर्यटन. भारत के सम्मान की वजह यह भी है कि संकट की घड़ी में भारत ने सुपर पावर अमेरिका समेत हर देश की मदद की है. 

प्रधानमंत्री मोदी ने इस काम के धन्यवाद दिया हैं.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तिरंगे के रंग में ढके पर्वत की तस्वीर रीट्वीट करते हुए लिखा है- दुनिया कोविड19 के खिलाफ एकजुट होकर लड़ रही है. महामारी पर निश्चित रूप से मानवता की जीत होगी. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.