Categories
cricket

सूर्यकुमार यादव ने रोहित के लिए दिया अपने विके’ट का बलि’दान, रोहित बोले- सूर्य एक…..

क्रिकेट न्यूज़

MI vs DC: सूर्यकु’मार यादव अगर अपनी क्री’ज नहीं छोड़ते तो रो’हित शर्मा रन आउ’ट होते लेकि’न यादव ने अपने विकेट की पर’वाह न करते हुए कप्ता’न को बचाने का फैस’ला किया। रोहि’त खुद भी काफी नि’राश नजर आए.

नई दिल्ली
मुंबई इंडि’यंस की टीम इंडि’यन प्रीमि’यर लीग 2020 के मैच में दिल्ली कैपि’टल्स के दिए 157 रन के ल’क्ष्य के खिलाफ काफी मज’बूत नजर आ रही थी। टीम का स्कोर 10.4 ओवर में एक विकेट के नुक’सान पर 90 रन था। पर ओवर की पांच’वीं गेंद पर ऐसा देखने को मिला जि’समें खेल भाव’ना देखने को मिली। मंग’लवार को आई’पीएल 2020 के फाइ’नल में चार बार की चैंपि’यन मुंबई के सामने पहली बार खि’ताबी मुकाबले में पहुंची दि’ल्ली की टीम थी।

रविचं’द्रन अश्विन की गेंद पर क’प्तान रोहित शर्मा ने एक्स्ट्रा क’वर की ओर खेला। रो’हित रन के लिए दौड़ पड़े। सूर्य’कुमार यादव की न’जरें गेंद पर थी लेकिन वह लगा’तार रन के लिए न कर रहे थे। रोहि’त दूसरे छोर पर दौ’ड़ते चले आ रहे थे। सूर्यकु’मार ने जब देखा कि कप्तान दौड़ते चले आ रहे हैं तो उन्होंने अपनी क्री’ज छोड़ दी और रो’हित से आगे निकल गए।

प्रवी’ण दूबे ने गेंद को विकेट’कीपर ऋ’षभ पंत के दस्तानों में फेंका। पंत ने बिना देर किए गि’ल्लियां बिखेर दीं।चूंकि सूर्यकु’मार यादव रोहित को क्रॉ’स कर गए थे इसलिए वह याद’व आउट हुए। सूर्यकु’मार के आउट होने के बाद रो’हित भी निरा’शा में बैठ गए। शायद उन्हें समझ में आ गया था कि वह गल’ती कर बैठे हैं। और यादव शाय’द रोहि’त से यह कह कर जा रहे हों कि क’प्तान तुम संभा’लो। तुम हाफ सें’चुरी पूरी करने वाले हो।


इससे पहले दिल्ली ने खराब शुरु’आत से उबरते हुए श्रेयस अय्य’र और ऋष’भ पंत की हाफ सेंचुरी की मदद से 156 का चुनौ’तीपूर्ण स्कोर बनाया।