Categories
Other

तबलीगी जमात चीफ मौलाना साद समेत कई विदेशी लोगों पर लिया गया बड़ा एक्शन

देश में कोरोना के मरीज़ों की संख्या बढ़ती जा रही है।कोरोना के लगातार बढ़ रहे प्रकोप के चलते लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए आगे बढ़ा दिया गया है.  दिल्ली समेत पूरे भारत में कोरोना संकट को बढ़ाने वाले तबलीगी जमात पर कार्रवाई जारी है. कुछ दिनो पहले यूपी सरकार ने जमातियो पर ऐक्शन लिया था और अब दिल्ली पुलिस ने जमात के चीफ़ मौलाना मोहम्मद साद समेत कई लोगों पर ऐक्शन लिया है।

बता दें दिल्ली पुलिस ने इन जमातियों पर गैर-इरादतन ह’त्या का केस दर्ज किया है. इसके साथ ही पुलिस ने वीजा नियमों का उल्लंघन करने वाले 1900 जमातियों को लुक’आउट नोटिस जारी किया गया है.

दिल्ली पुलिस की ओर से मौलाना साद समेत 17 लोगों को जांच में शामिल होने के लिए नोटिस जारी किया गया है. हालांकि, इसमें से 11 लोग खुद को क्वारनटीन बताकर पुलिस के सामने आने से बच रहे हैं. मौलाना साद ने भी खुद को क्वारनटीन बताया था. माना जा रहा है कि उसका आइसोलेशन पीरियड खत्म हो गया है और पुलिस कभी उसे गिर’फ्तार कर सकती है.

निजामुद्दीन स्थित तब’लीगी जमा’त के मरकज का कोरोना कनेक्शन सामने आने के बाद पुलिस ने मौलाना साद समेत 7 लोगों पर मामला दर्ज किया था. महामारी एक्‍ट और आईपीसी की कई धाराओं में केस दर्ज किया गया था. जांच के बाद अब पुलिस ने इस मुकदमें में धारा 304 (गैर इरा’दतन) ह’त्‍या भी जोड़ दी है.

पुलिस का कहना है कि इन लोगों ने वीजा नियमों का उल्लंघन किया था और कार्यक्रम में शामिल हुए थे. पुलिस ने मरकज से 2300 से अधिक लोगों को बाहर निकाला था, जिनमें 500 से अधिक विदेशी थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.