Categories
Other

ताइवान के न्यूज़ ने इस पोस्टर द्वारा भारत के साथ एकता की बात की, कहा- ‘हम आपके…’

ताइवान न्यूज ने वहां की सोशल मीडिया lihkg पर शेयर हो रही एक तस्वीर को फोटो ऑफ द डे बताते हुए ट्वीट किया। जिसमें भगवान श्रीराम ड्रैगन को बाणों से मार रहे हैं. सोशल मीडिया पर ताइवान न्यूज की इस तस्वीर से चीन चिढ तो जरूर जाएगा. लेकिन चीन कुछ कर नहीं सकता क्योंकि वो इस वक़्त दुनिया भर में हर मोर्चे पर घिरा हुआ है. कई देश उसे सबक सिखाने को बेचैन हैं. पिछले ही दिनों ताइवान ने अपने वायु सीमा में घुसे चीन के लड़ाकू विमान को खदेड़ कर अपने इरादे जाहिर कर दिए थे. हांगकांग में चीन विरोधी प्रदर्शन कम होने का नाम नहीं ले रहा.

ट्विटर पर HoSaiLei नाम के हॉन्ग कॉन्ग के रहने वाले एक नागरिक ने लिखा कि मैं हांगकांग के एक नागरिक के रूप में भारत के लोगों का समर्थन करता हूँ, और मुझे विश्वास है कि मेरे साथी भी आपकी तरफ से होंगे। कृपया मेरे खराब फ़ोटोशॉप कौशल को माफ कर दें।वहीं, mikhailhkmy नाम के एक अन्य यूजर ने हॉन्ग कॉन्ग में भारतीय सेना की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि ‘वी सैल्यूट यू’.

हॉन्ग कॉन्ग की रहने वाली Fiona ने ट्वीट कर लिखा कि आपराधिक चीनी शासन के खिलाफ लड़ने में भारत का समर्थन करें। चीनी नेता ठग और अपराधी हैं। हांगकांग के लोग यह जानते हैं और ताइवान को भी पता है । दुनिया भी इसके बारे में जानती है।