Categories
News

अभी अभी सीएम पद के लिए ते’जस्वी ने चल दी बड़ी चाल, नीतीश सहित मोदी शाह के उडे़ें होश…..

खबरें

बि’हार वि’धानस’भा चुना’व प’रिणा’मों में भ’ले ही म’हागठ’बंध’न ब’हुमत के पास आ’कर रु’क गया लेकिन ते’जस्वी या’दव ने अभी मु’ख्यमं’त्री ब’नने की आस नहीं छोड़ी है। रा’जद नेता इसके लिए ए’न’डीए के दो छोटे घ’टक द’लों से सं’पर्क में है।

पार्टी सू’त्रों का कहना है कि रा’जद ने वि’का’सशी’ल इन्सा’न पा’र्टी के मु’केश स’हनी और हिं’दुस्ता’नी आवा’म मो’र्चा के जीतन रा’म मां’झी से सं’पर्क किया है। सू’त्र ने स्वी’कार किया कि रा’जद को अब तक कोई स’कारा’त्म’क प्र’ति’क्रि’या नहीं मिली है ले’किन पा’र्टी का कहना है कि “ह’मारे रा’स्ते खु’ले रहेंगे”। रा’जद सूत्र ने कहा कि मु’केश सह’नी डि’प्टी सी’एम बनना चा’हते हैं और पा’र्टी उन्हें यह पद दे सकती है। मा’लूम हो कि म’हाग’ठ’बंध’न को इस चु’नाव में 110 सीटें मिली हैं।

इस धड़े को सर’का’र बनाने के लिए 12 और वि’धाय’कों की ज’रूर’त है। पा’र्टी सू’त्र का कहना है कि इन दोनों द’लों के साथ आने के बाद यदि ओ’वै’सी की ए’आ’ईए’मआ’ईए’म को अपने साथ कर लेती है तो उनके पास ब’हुम’त के ला’यक आ’वश्य’क संख्या ब’ल पूरा हो जाएगा। बता दें कि मु’केश स’हनी और जीतन राम मां’झी चुनाव से ठीक पहले म’हागठ’बंध’न का साथ छोड़ एनडी’ए में शा’मिल हो गए थे।

बता दें कि वी’आईपी प्र’मुख मुके’श स’हनी खु’द इस बार सि’मरी ब’ख्ति’यारपु’र सी’ट से चुना’व हा’र गए हैं। वहीं, जी’तन’रा’म मां’झी की पा’र्टी को 4 सीटों पर जीत मिली है। रा’जद के एक सूत्र ने कहा कि प्र’यास करने में ह’र्ज क्या है? अगर वी’आईपी और ए’च’एए’म (एस) हमारे पास आते हैं, तो हम यह सु’निश्चि’त कर सकते हैं कि उन्हें बहुत अच्छा फा’यदा मिल सकता है, जो ए’न’डी’ए उन्हें दे स’कता है।

दूसरी तरफ, AIMIM किसी भी मा’मले में हमारा समर्थन करने के लिए तैयार है। VIP के एक सूत्र ने RJD के ऑ’फर  की पुष्टि की लेकि’न सं’केत दिया कि पा’ला बदलने की सं’भाव’ना नहीं है। “हमें डि’प्टी सीए’म और एक मं’त्री पद की पे’शक’श की जा रही है। हमने अपने ने’ताओं के साथ इस पर च’र्चा की।

सूत्र ने कहा कि राज’द ने हमें त्या’ग दिया था और हम एनडीए के साथ खु’श हैं इसके अलावा, अगर हम इतनी जल्दी पाला बदलते हैं  तो इससे हमारे कै’डर में एक गल’त संदेश जाएगा। एक एच’एए’म (एस) नेता ने भी राज’द के एक प्रस्ता’व की पु’ष्टि की। हम नेता ने कहा कि रा’जद में वा’पस जाने का कोई स’वाल ही नहीं है। हम अभी तक अपना अ’पमा’न नहीं भूले हैं। ए’न’डी’ए ह’मारी अच्छी दे’ख’भा’ल करेगा