Categories
Other

इस इस्लामिक यूनिवर्सिटी में पढ़ाया जाएगा BJP का इतिहास!

आपको बता दें अभी के समय में बीजेपी की सरकार हिन्दुस्तान की काफी मजबूत सरकार में जानी जाने लगी हैं. आपको बता दें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी काफी मजबूत नेताओं की गिनती में आते हैं. आइये आपको बताते हैं एक ऐसे देश के बारे में जहाँ बीजेपी के बारे में पढाया जायेगा. इस देश में बीजेपी की पूरी इतिहास बतायी जायेगी. आइये आपको बताते हैं उस देश का नाम.

BJP के इतिहास के बारे में जानकारी देने वाली एक किताब इंडोनेशिया की इस्लामिक यूनिवर्सिटी में पाठ्यक्रम का हिस्सा बनेगी. भारत के आम चुनाव में बीजेपी की लगातार दो बार जीत ने शिक्षाविदों में पार्टी को लेकर रुचि पैदा कर दी है. शांतनु गुप्ता की किताब ‘भारतीय जनता पार्टी- अतीत, वर्तमान एवं भविष्य, विश्व के सबसे बड़े राजनीतिक दल की कहानी’ अंतरराष्ट्रीय संबंध विभाग में दक्षिण एशियाई अध्ययन के स्नातक के छात्रों के पाठ्यक्रम का हिस्सा बनेगी. जब शांतनु गुप्ता से इंडोनेशिया के यूनिवर्सिटी में पाठ्यक्रम का हिस्सा बनाने के लिए उनकी किताब को चुने जाने पर प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने कहा कि उनके काम को वैश्विक पहचान मिलना लेखक के तौर पर उनके लिए बहुत संतोषजनक है.

यूनिवर्सिटी में अंतरराष्ट्रीय संबंध विभाग के संकाय सदस्य हदजा मिन फदली ने कहा कि आम चुनाव में बीजेपी की दो बार जीत के कारण शिक्षाविदों में पार्टी को लेकर रुचि बढ़ रही है. हदजा ने बताया कि भारत की हालिया यात्रा के दौरान उन्हें किताब के बारे में पता चला. वह ‘इंडिया फाउंडेशन’ द्वारा आयोजित कौटिल्य फेलोशिप कार्यक्रम के लिए भारत आए थे। उन्होंने कहा, ‘इंडोनेशिया के लोग भारत के साथ हमारे संबंधों को और मजबूत करना चाहते हैं और इसलिए सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी को समझना महत्वपूर्ण है। हमें उम्मीद है कि बीजेपी भी ऐसा ही चाहती है.’ आपको बता दें गुप्ता ने योगी आदित्यनाथ की जीवनी और भारत में फुटबॉल पर एक किताब समेत पांच पुस्तकें लिखी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.