Categories
Other

Eno का ये छोटा सा उपाय सिर्फ 1 मिनट मेंआपके गंदे व पीले दांतो को मोती जैसा चमका देगा!

दांत हमारे चेहरे की शोभा होते है. इनके खराब होनें पर हमारी सुंदरता में बट्टा सा लग जाता है. साथ ही अगर हमारे दांत खराब है तो हमें कई बार शर्मिंदा होना पड़ता है. गंदे दांतों की वजह से खुलकर हंस भी नहीं पाते है. दांत खराब होने पर खाने पीने पर भी प्रतिबंध लग जाते है. इसलिए समय रहते ही हमें अपने दांतों पर ध्यान देना चाहिए. दांत खराब होनें के कई सारे कारण होते है. लगातार गुटखा खाने व तंबाकू का सेवन करने से भी दांत खराब हो जाते है. आइये आपको बताते है ENO से दांत साफ़ करने के उपाय.

पीले दांतों को मोतियों जैसे सफेद बनाने के लिए 1चम्मच में चुटकी भर ENO, नमक और थोड़ा-सा पानी मिलाकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को रोजाना 1 से 2 मिनट तक रगड़ें. लगातार इस पेस्ट का इस्तेमाल करने से कुछ ही दिनों में दातों का पीलापन दूर हो जाएगा. इसके अलावा और भी ऐसे नुश्खें हैं, जिससे आप अपने दांतों का पीलापन दूर कर सकते हैं. आप नारियल तेल का इस्तेमाल करके भी दांतों को चमका सकते है. दांतों को चमकाने के लिए रोजाना सुबह और शाम नीम वाली दातुन करें. रोजाना एक या दो बार नीम की दातुन करने से दांतों की समस्या खत्म हो जाती है.

स्ट्रॉबेरी में फोलिक एसिड पाया जाता है जो दांतों को सफेद रखने का काम करता है. स्ट्रॉबेरी का इस्तेमाल करने के लिए इसका एक पेस्ट बनाएं. ब्रश करने के बाद इस पेस्ट को दांतों पर लगाएं. पेस्ट को 1 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें, लगातार ऐसा करने से दांतों में नई चमक आएगी. अगर आप प्राकृतिक तरीके से अपने दांतों के पीलेपन से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो फिर जली हुई लकड़ी के कोयले को बारीक पीसकर उससे अपनी उंगलियों की मदद से दांतों पर मसाज करें. दांतों के पीलेपन को दूर करने के लिए यह बहुत ही कारगर नुस्खा है.
 


Leave a Reply

Your email address will not be published.