Categories
News

गाज़ियाबाद श्म’शान हा’दसा: गिर’फ़्तार हुए ठेकेदार अजय त्यागी का एक और बड़ा क़बूलनामा, ‘बोला- मैने टेंडर के लिए…….

डेली न्यूज़

दिल्ली से सटे उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद में 3 जनवरी की शाम को ऐसा हाद’सा हुआ कि लोगों ने सोचा भी नही होगा. इस हादसे में अब तक करीब 25 लोगों की जान चली गयी वहीँ कई लोगों का इलाज चल रहा है. गाजियाबाद में श्म’शान की छत गिरने से कई बड़े सवाल खड़े हो गये है. आखिर इस हा’दसे का जिम्मेदार कौन? सीएम योगी ने इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की और कई बड़े ऐलान किये.

सीएम योगी ने अफ्सरों पर NSA लगाने का भी ऐलान कर दिया है. वहीँ घटना के बाद से ही फरार चल रहे ठेकेदार अजय त्यागी को भी पुलिस ने गिर’फ्तार कर लिया. जिसके बाद से अजय त्यागी ने कई बड़े खुलासे किये हैं. त्यागी ने श्म’शान की छत के निर्माण में हुई धांधली से पर्दा हटाया है. 45 वर्षीय ठेकेदार त्यागी ने दावा किया कि “उन्होंने इस टेंडर के लिए 16 लाख रुपये की रि’श्वत दी. उन्होंने छत के निर्माण के लिए खराब सामग्री का उपयोग करना स्वीकार किया. त्यागी के अनुसार, उन्होंने टेंडर को सुरक्षित करने के लिए जूनियर इंजीनियर और अन्य अधिकारियों को 30 प्रतिशत कमीशन का भुगतान किया.”

त्यागी आगे अपने कबूलनामें मे बताया कि “उसने शुरू में श्म’शान भूमि के नवीनी’करण का ठेका हासिल किया था, लेकिन उन्होंने साइट पर काम जारी रखने के लिए का’र्टेल का निर्माण किया और छत का निर्माण किया. त्यागी ने मुराद’नगर नगर पालिका के साथ तीन फर्म – अजय त्यागी कंस्ट्र’क्शन, माही कंस्ट्र’क्शन एंड बि’ल्डर्स और कृष्णा एसोसि’एट्स को पंजी’कृत किया था. वह हर साल 20-25 करोड़ रुपये के टेंडर लेता था.”