Categories
Other

भारत और अमेरिका के बाद इस देश ने भी किया टिकटॉक बैन, सामनें आयी बड़ी वजह…👇

खबरें

नई दिल्लीः भारत और अमेरिका के बाद पा’कि’स्ता’न में भी चाइनीज ऐप TikTok को बैन कर दिया गया है. समाचार एजेंसी एएनआई ने जिओ न्यूज के हवाले से बताया है कि पा’कि’स्ता’न के टेलीकम्युनिकेशन प्राधिकरण ने चीनी ऐप टिकटॉक को अपने देश में ब्लॉक कर दिया है. पाकिस्तान में टिकटॉक पर परोसी जाने वाली सामग्री को लेकर कई शि’काय’तें आई थीं जिसके बाद इ’मरा’न सर”का’र ने चीनी ऐप को मु’ल्क में बै’न कर दिया है. 

TikTok बैन की वजह है अ’श्लील वीडियो
रिपोर्ट्स के अनुसार पा’किस्ता’न के टेलीकम्युनिकेशन प्राधिकरण ने अ’नैति’क, अ’भद्र और अ’श्लील सामग्री की बड़े पैमाने पर शि’काय’त मिलने के बाद टिकटॉक को चे’ताव’नी दी थी. प्राधिकरण ने एक बयान में कहा था कि इस प्लेटफॉर्म की सामग्री का ‘समाज और खा’सतौ’र पर युवाओं पर बहुत ही न’का’रात्म’क असर’ पड़ सकता है. लिहाजा अब पा’कि’स्ता’न सरकार ने चीन के साथ अपनी दोस्ती भूल मुल्क के युवाओं पर पड़ने वाले न’का’रात्म’क असर को ध्यान में रखा और ऐ’प को बै’न कर दिया. 

व’ल्गैरि’टी रिमूव होगी, फिर से बहाल हो सकता एप
हालांकि PTA ने यह भी कहा है कि अगर टिकटॉक से व’ल्गै’रि’टी वाली सामग्री रिमूव होती है तो अ’थॉरि’टी बैन के फैसले पर दोबारा विचार करेगी.  गौरतलब है कि पिछले सप्ताह पा’किस्ता’नी सूचना मं’त्री शि’बली फराज ने बताया था कि टिकटॉक को लेकर प्रधानमंत्री इ’मरा’न खा’न तमाम दफा ByteDance से बात चुके थे. उस दौ’रान उन्होंने कहा था कि ‘टिकटॉक से डेटा सि’क्यॉरि’टी की चिंता नहीं है, बल्कि वे देश में तेजी से फैल रही अ’श्लील’ता को लेकर चिंतित हैं.’