Categories
News

बुरी खबर-: हार का सदमा नही झेल पायें डोनाल्ड ट्रंप!! उठाया ये बड़ा कदम👇

खबरें

अ’मेरिका को नया रा’ष्ट्रपति मिल गया है. डे’मोक्रे’टिक पार्टी उम्मीदवार जो बा’इडेन ने राष्ट्रपति चुनाव में बाजी मार ली है. पीएम मोदी ने भी अपने ट्विटर हैंडल से अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बा’इडेन को जीत की बधाई दी है और भारत-अमेरिका रिश्ते में नई मजबूती लाने की बात कही है.

इधर मौजूदा राष्ट्रपति डो’नाल्ड ट्रंप ने चुना’व प्रक्रिया में बड़े पैमाने पर धो’खाधड़ी का आ’रोप लगाते हुए खुद की जीत का दा’वा किया है. ट्रं’प ने ट्वीट किया, ‘प’र्यवेक्ष’कों को का’उंटिंग रूम में घु’सने की इ’जाज’त नहीं दी गई. मुझे 7 करोड़ 10 लाख वै’ध वो’ट मिले हैं, यह चुना’व मैंने जी’ता है. सबसे बु’री बात यह हुई कि प’र्यवेक्ष’कों को का’उंटिंग रूम देखने की इ’जाज’त नहीं दी गई. ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है. बड़ी संख्या में मेल इन बै’लेट्स को लोगों तक प’हुंचाया गया, जबकि उन्होंने यह नहीं मांगा था.’

THE OBSERVERS WERE NOT ALLOWED INTO THE COUNTING ROOMS. I WON THE ELECTION, GOT 71,000,000 LEGAL VOTES. BAD THINGS HAPPENED WHICH OUR OBSERVERS WERE NOT ALLOWED TO SEE. NEVER HAPPENED BEFORE. MILLIONS OF MAIL-IN BALLOTS WERE SENT TO PEOPLE WHO NEVER ASKED FOR THEM!

— Donald J. Trump (@realDonaldTrump) November 7, 2020
ट्रं’प ने एक अन्य ट्’वीट में लिखा, ‘7 करोड़ 10 लाख लीगल वोट. अमेरिकी इतिहास में मौजू’दा राष्ट्रपति को मिलने वाला सबसे अधिक वोट!’

ट्रंप की पार्टी का आ’रोप था कि बड़ी संख्या में मेल इन बै’लेट्स नि’र्धारित समय 8 बजे रात के बाद आए. नि’यमानुसार तब तक वो’टिंग ख’त्म हो चुकी थी. ट्रं’प की मांग थी कि इन मतों की गिनती न की जाए. हांलाकि पें’सिल’वानि’या की एक अ’दालत ने कहा था कि अगर किसी बै’लेट को चु’नाव के दिन से पहले भेजा गया है तो अगर वो वोट चु’नाव के दिन यानी कि 3 नवंबर के 3 दिन बाद भी मिलता है तो उसकी गिनती की जा सकती है.

राष्ट्रपति पद पर दा’वा नहीं करना चाहिए

जा’हिर है अ’मेरिकी रा’ष्ट्रपति डो’नाल्ड ट्रं’प अपनी हा’र स्वी’कार नहीं कर रहे हैं. इससे पहले डो’नाल्ड ट्रं’प ने अपने प्र’तिद्वं’दी जो बा’इडे’न को ध’मकी के स्वर में कहा था कि उन्हें ज’बरन और ग’लत तरी’के से रा’ष्ट्रप’ति पद पर दा’वा नहीं करना चाहिए. ऐसा दा’वा वो भी कर सकते हैं. ट्रं’प ने कहा कि अभी तो का’नूनी ल’ड़ाई शुरू हुई है.

रा’ष्ट्रपति ट्रं’प ने रात को एक के बाद एक तीन ट्’वीट किए. ने’वाडा में पि’छड़ने के बाद ट्रं’प ने कहा कि जॉ’र्जिया के मिसिं’ग मि’लिट्री बैले’ट्स कहां है, उनका क्या हो गया? बता दें कि यहां ट्रंप आगे थे, लेकिन बाद में बा’इडेन ने बढ़त बना ली थी.

चु’नाव में धां’धली का आ’रोप

ट्रंप ने चुना’व में धांधली का आ’रोप ल’गाते हुए कहा कि चु’नाव की रा:त को इन सभी रा’ज्यों में बड़ी लीड थी, ले’किन जैसे दिन गु’जरता गया ये ली’ड र’हस्यम’यी त’रीके से गा’यब होती गई. ट्रंप ने कहा कि जैसे जैसे हमारी कानून आगे बढ़ेगी शायद ये लीड वापस आ जाएगी.

बता दें, डो’नाल्ड ट्रं’प को ह’राकर बा’इडेन अ’मेरिका के 46वें राष्ट्रपति बनने जा रहे हैं. बाइडेन की जीत का दावा The Associated Press ने किया है. बाइडेन को 273 वोट मिले हैं. वहीं, डो’नाल्ड ट्रंप के पक्ष में 214 इले’क्टोरल वोट गए. यह जीत नि’र्णायक राज्य पे’नसिल्वेनि’या में बा’इडेन के जीत के बाद तय हुई है.