Categories
News

जीते ट्रंप -: अ’मेरिका में यहॉ से जीतें ट्रंप !! ग’वर्नर ने दी बधाई…

खबरें

अ’मेरि’का में रात होने की व’जह से रा’ष्ट्रप’ति चुना’व की का’उंटिं’ग रोक दी गई है. करीब 5 घंटे बाद वो’टों की गि’नती दो’बारा शुरू होगी. लेकिन डे’मो’क्रेटि’क और रि’पब्लि’क’न के दोनों नेता रि’जल्ट से पहले ही अपने आप को जी’त का दा’वेदार बता रहे हैं. हा’लांकि, अब वो वक्त बि’ल्कुल भी दूर नहीं जब इन दोनों में से किसी के नाम संयु’क्त राज अमे’रिका की कैं’प्टेंसी होगी. यानी अमे’रि’का के अगले रा’ष्ट्रप’ति डो’ना’ल्ड ट्रं’प होंगे या जो बाइ’डेन बा’जी मारें’गे, इस’का फै’सला कुछ घंटों में चुना’व परि’णा’मों के बाद हो जाएगा. दि’लचस्प बात है कि वो’टिंग के रुझा’नों को ध्या’न में र’खते हुए ट्रं’प ने फ’र्स्ट लेडी मि’लेनि’या ट्रं’प के साथ अपनी जी’त की घोष’णा कर दी है और अमे’रि’का के लोगों को उनका स’मर्थ’न करने के लिए ध’न्यवा’द भी दिया है.

ट्रं’प ने कहा, स’च्चा’ई को साम’ने लाने के लिए हम को’र्ट जाएंगे


वहीं ट्रं’प ने चु’ना’व में ग’ड़’ब’ड़ी को लेकर भी आ’रोप लगाए हैं. ट्रं’प ने कहा कि ”यह अ’मेरि’की ज’नता के साथ एक धो’खा है. उन्होंने क’हा कि हम चु’ना’व जी’त रहे हैं. ह’मारा ल’क्ष्य अब स’च्चा’ई को सामने लाना है. उन्होंने कहा, ‘हम यू’एस सु’प्रीम को’र्ट जा रहे हैं. हम चाहते हैं कि सभी म’तदा’न रोके जाएं.” ट्रं’प ने ट्वी’ट कर कहा, ‘हम बड़े हैं, ले’किन वे चुना’व हे’रा’फे’री करने की को’शिश कर रहे हैं. हम उ’न्हें क’भी ऐसा न’हीं करने देंगे. म’तदा’न बं’द होने के बाद वो’ट नहीं डा’ले जा सकते हैं!’

फ्लो’रि’डा और टे’क्स’स में जी’ते ट्रं’प, राज्य’पा’ल ने दी ब’धा’ई


आगे रि’पब्लि’क’न कं’डीडे’ट डो’नाल्ड ट्रं’प ने ब’यान जारी कर कहा, ”मैं अ’मेरि’का के लो’गों का उनके इतने ज्यादा स’मर्थन के लिए ध’न्यवाद कर’ना चाहता हूं. हम एक बड़े ज’श्न की तैयारी कर रहे हैं.”  US media exit poll के अनुसार ट्रं’प ने फ्लो’रिडा और टे’क्सस को जीत लिया है. ट्रं’प ने कहा, ”हम वि’स्कॉ’न्सि’न जीत रहे हैं और गव’र्नर ने मुझे टे’क्सा’स जीत”ने के लिए फो’न पर ब’धाई दी है. उन्होंने कहा, वैसे, क्या चल रहा है, मैंने ऐसा कुछ नहीं देखा है.”

रुझा’नों से खुश हुए जो बा’इडे’न


वहीं दू’सरी ओर जो बा’इडेन ने कहा, ”हम चुना’व जीत रहे हैं, हमें पता था कि नती’जों’ में वक्त लगे’गा. जब तक हर एक बै’लेट की गि’नती नहीं हो जाती, हमें इं’तजा’र करना होगा.” चुना’व प’रिणा’मों से अ’मेरि’की डे’मोक्रे’टि’क रा’ष्ट्रप’ति पद के उ’म्मी’द’वा’र जो बा’इडे’न खु’श हैं. उन्होंने क’हा कि हम ज’हां हैं, वहां अच्छा मह’सू’स कर रहे हैं.