Categories
Other

ट्रम्प ने कोरोना वायरस से लड़ाई में दिया भारत का साथ, इतने मिलियन डॉलर से की सहायता

आपको बता दें भारत ने कुछ दिन पहले अमेरिका को मेडिसिन देकर सहायता की थी. अमेरिका को सहायता करने पर कुछ लोग ज़हर भी उगल रहे थे. उसके बावजूद भारत के मौजूदा सरकार ने जितना हो सका उतनी मदद की. अब इस बात को ट्रम्प भी अच्छे से समझ गया की भारत के सिवाय कोई भी देश इतना दिलदार नहीं हैं. इसलिए उसने भी अपनी दोस्ती बखूबी निभाई हैं. उसने भारत को इतने ज्यादा मिलियन डॉलर दिए जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते हैं.

अमेरिका ने कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए भारत को स्वास्थ्य सहायता के रूप में लगभग 5.9 मिलियन डॉलर प्रदान किये हैं. भारत को की गयी इस सहायता की जानकारी गुरूवार को अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने दी है. अमेरिका द्वारा उठाया गया ये कदम विरोधियों की नींद उड़ा देगा. अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने जानकारी देते हुए कहा है कि ईस राशि का इस्तेमाल भारत में कोरोना पीड़ित लोगों की मदद, बीमारी से जुड़े जागरूक अभियान और इसके रोकथाम के लिए किये जा रहे शोधों में इस्तेमाल किया जायेगा. इसी के साथ उन्होंने इस सहायता राशि का इस्तेमाल आपातकालीन तैयारी के लिए भी किया जायेगा.

कोरोना के लगातार बढ़ रहे प्रकोप के चलते लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए आगे बढ़ा दिया गया है. पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए पहले तो लॉकडाउन के मायने बताये और फिर इसे आगे बढ़ाना ही सही समझा. पीएम मोदी ने आगे कहा कि अगर लॉकडाउन को न जारी किया गया होता तो स्थिति और भी बढ़ा रूप ले सकती थी. पीएम मोदी एक बार नहीं बल्कि कई बार लोगों से ये अपील कर चुके हैं कि वह घरों में ही रहें और आसपास के लोगों से मिले जुले न.

Leave a Reply

Your email address will not be published.