Categories
Other

ट्रम्प ने ईरानी जहाज को लेकर दिया ये आदेश, कहा- ‘टेंशन दे तो…’

एक तरफ पूरी दुनिया में कोरोना को लेकर हाहाकार मचा हुआ है. हर दिन हजारों लोग इस बीमारी के चलते अपनी जान दे रहे हैं. दुनिया के शक्तिशाली देशों में शुमार अमेरिका की हालत इस समय बेहद बिगड़ चुकी है. दुनियाभर के देशों में से अमेरिका में इस समय कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज हो चुके हैं. जिसकी वजह से अमेरिकी सरकार के भी पसीने छूटे हैं.

जानकारी के लिए बता दें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप खुद चीन को कई बार धमकी दे चुके हैं कि अगर चीन ने जानबूझकर इस वायरस को फैलाया है तो अंजाम बेहद ही बुरा होगा. वहीँ अमेरिका को लेकर इस समय एक और बड़ी खबर आ रही है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी नेवी को निर्देश दिया है कि अगर ईरानी युद्धपोत हमारे जहाज को परेशान कर रहे हैं तो उन्हें शूट कर दिया जाये.

दरअसल ट्रंप ने ये आदेश ऐसे वक्त में दिया है जब एक सप्ताह पहले फारस की खाड़ी में अमेरिका के युद्धपोत को 11 लड़ाकू जहाजों द्वारा घेरने की खबर आई थी. अमेरिकी नेवी ने इसे बेहद खतरनाक और भड़काने वाला करार दिया था. ट्रंप ने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि ‘मैंने अमेरिकी नेवी को निर्देश दिया है कि अगर समुद्र में हमारे जहाजों को परेशान किया जाता है तो किसी भी और सभी ईरानी गनबोट को शूट कर नष्ट कर दें.’

Leave a Reply

Your email address will not be published.