Categories
Other

साबरमती आश्रम आके विजिटर बुक में ट्रंप ने लिख डाला कुछ ऐसा, जानकर दंग रह जायेंगें

दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत आ गए हैं. आपको बता दें कि सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर राष्ट्रपति ट्रंप का विमान एयरफोर्स वन अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उतरा हैं. जानकारी के मुताबिक बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद ट्रंप का स्वागत किया. आपको बता दें कि बतौर राष्ट्रपति ये डोनाल्ड ट्रंप का पहला दौरा है. ऐसे में भारत में उनका भब्य स्वागत किया गया हैं. आपको बता दें उनसे विजिटर बुक भी भरवाया गया. आइये आपको बतातें हैं विजिटर बुक में ट्रंप ने क्या लिखा हैं?

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनेर के साथ अहमदाबाद पहुंच चुके हैं. अहमदाबाद में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 22 किलोमीटर लंबे रोड शो के दौरान ट्रंप पत्नी मेलानिया के साथ साबरमती आश्रम पहुंचे. यहां आने पर परंपरा के मुताबिक आगंतुक पुस्तिका (विजिटर बुक) में अपना संदेश लिखा. इस संदेश में ट्रंप ने लिखा, ‘मेरे अच्छे दोस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, इस शानदार यात्रा के लिए आपको धन्यवाद.’ 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ने साबरमती आश्रम में चरखा भी चलाया। आश्रम के स्टाफ से ट्रंप ने सूत कातने की बारीकियां समझीं। साबरमती आश्रम पहुंचने पर प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति और उनकी पत्नी को आश्रम का भ्रमण कराया। पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति को आश्रम में महात्मा गांधी और आत्मनिर्भरता में चरखा के महत्व के बारे में बताया गया। दोनों वहां करीब 15 मिनट तक रूके.

Leave a Reply

Your email address will not be published.