Categories
News

सुबह तुलसी को जल देते हुए बोलें ये 2 अक्षर का मंत्र, घर भर जायेगा कुबेर के खजानें से….

खबरें

सदियों  से हमारे हिन्दू धर्म में तुलसी के पौधे का विशेष  महत्व माना गया है। कहा गया है की जिस घर में इस’की नि’यमपूर्वक और वि’धिविधान से पूजा होती है तो उसे सभी देवी-देवताओं की कृपा प्राप्त होती है| तुलसी पत्तों का उपयोग अनेकों औषधियों में किया जाता है। धर्म ग्रंथों में भि’ऊ तुलसी के अनेकों ऐसे उपाय बताएं गए है जिनको करने से हमारे जीवन की सभी स’मस्या’ए दूर हो जाती है और अच्छे सौभाग्य की प्राप्ति भी होती है।

तुलसी के म’हत्व के बारे में तो आपने हमेशा से सुना होगा की यदि घर में तु’लसी का पौधा नहीं है तो आप तुलसी का पौधा अपने घर में लगान चाहिए| तुलसी की पूजा करने से  आपके कई प्रकार के रोग जड़ से दूर हो सकते है तथा आपके जीवन में संपन्नता भी आएगी। हिंदू धर्म ग्रंथों में तुलसी के बहुत सारे उपयोग बताए गए हैं जिनको अपनाकर आप कई प्रकार के सौ’भाग्य को प्राप्त कर सकते हैं आइए जानते हैं उन्हीं उपायों के बारे में।

किसी भी घर में हरा-भरा तुलसी का पौधा परिवार की पवित्रता और समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। आज हम आप को तुलसी के पौधे के अचुक उपाय के बारे में बताने जा रहे है जो की तुलसी को जल देते समय करने से हमारे जीवन में सुख और समृधि आती है और हमारा जीवन खुशियों से भर जाता है| हमें हर प्रकार के रोग, शो’क, बीमारी से छुटकारा मिल जाता है।

यदि आप भी अपने कार्यों में सफलताओं को प्राप्त करना चाहते हैं तो पूरी विधि पूर्वक तुलसी की जड़ को निमंत्रण देकर अपने घर ले कर आये और उसके बाद इस जड़ को गंगाजल से अच्छे  तरह से धोएं। गंगाजल से धोने के बाद इसकी पूरी विधि विधान से पूजा करें तथा इस जड़ को दाएं हाथ पर रेख कर किसी पीले कपड़े में लपेटकर अच्छे से बांध लें। जब पूजा कर रहे हो तब किसी भी तुलसी मंत्र का जाप करना  आपके लिए अच्छा होगा| यह एक तांत्रिक उपाय ऐसा करने से आपके जीवन से धन संबंधी समस्या दूर हो जाएँगी और आपको सफलता की भी प्राप्त होती है।

हमारा आज का उपाय आप की सभी  धन से सम्बन्धी परे’शानि’यों को ख़’त्म करने वाला है  इस उपाय को करने के लिए आपको सबसे पहले  तुलसी के 7 पत्ते लेना है तथा इसके आलावा काली मिर्च के 7 दाने को लेना है और इन दोनों को एक हाथ के मुट्ठी में बंद कर लें। अब जिस भी व्यक्ति की नजर लगी  है उसके ऊपर मुट्ठी सर से लेकर पैर तक 21 बार घुमाये तथा “ॐ-ॐ” मंत्र का जाप करते रहे ऐसा करने के बाद काली मिर्च उस व्यक्ति को खिला दें तथा तुलसी के पत्तों को मसल कर उसे निकलने को दें ऐसा करने के बाद उसको लिटा कर तलवो पर किसी कपड़े से 7 बार या 11 बार झाड़ लगा दे।

ऐसा करने से आप को किसी भी बीमारी में बहुत हद तक राह’त मिलेगी| और  यदि आपके जीवन में आ’र्थिक क’ष्ट है तो वो भी दूर हो जायेंगे साथ ही आपको  ऐसा करने से धन की भी स’मस्या  नही होगी|