Categories
Other

अभी-अभी बड़े विमान हादसे से दहल उठा देश, 3 की मौत बाक़ी यात्री घायल

तुर्की में रनवे पर विमान दुर्घटना के बाद देश दहल उठा। तुर्की के इस्तांबुल में लैंडिंग के समय एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें क्रू मेंबर समेत कुल 186 यात्री सवार थे, जिसमें से 3 की मौत हो अज्ञी और बाक़ी के अन्य लोग घायल हैं।

स्वास्थ मंत्री फहरेटिन कोका ने इस हादसे की सूचना देते हुए कहा कि ‘इस्तांबुल के सबिहा गोकसेन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बुधवार को एक विमान के रनवे पर फिसलने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 157 अन्य लोग घायल हो गए. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने कोका के हवाले से कहा कि दो लोगों को आईसीईयू में रखा गया है, लेकिन उनमें से किसी की भी हालत गंभीर नहीं है.’

इस्तांबुल के गवर्नर अली यारलीकाया ने एक नए ट्वीट में कहा कि दुर्घटना स्थानीय समय अनुसार शाम 6.19 बजे उस वक्त हुई जब 183 यात्री से भरा तुर्की पेगासस एयरलाइंस का विमान लैंडिंग के तुरंत बाद रनवे से फिसल गया. इससे पहले हवाई अड्डे पर उन्होंने पत्रकारों से कहा कि खराब मौसम के चलते विमान रनवे पर ठीक से उतर नहीं सका और 30 से 40 मीटर की ऊंचाई से गिर गया. सीएन एन  की खबर के अनुसार , तीन टुकड़े होने के बाद विमान में आग लग गई थी. खबरों की माने तो अभी भी लोग मलवे के नीचे दबे हैं और राहत एवं बचाव कार्य जारी हैं.

देखें VIDEO:

तुर्की के टीवी प्रसारकों ने वीडियो फुटेज प्रसारित किया है जिसमें देखा जा सकता है कि विमान का अगला भाग अलग हो गया और विमान कुल तीन भागों में टूट गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.