Categories
Other

Coronavirus से लड़ने के लिए Twitter के सीईओ ने दिया अब तक का सबसे बड़ा दान

देश में कोरोना से निपटने के लिए पूरे देश के लोग आर्थिक मदद कर रहे हैं। बड़े बड़े बसिनेसमैन ने सरकार को काफ़ी पैसा देकर मदद के हाथ आगे बढ़ाए। बता दें माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अब तक का सबसे बड़ा दान देने का एलान किया है। 

जैक डॉर्सी ने अपन ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर बताया है कि वह अपनी संपत्ति का 28 फीसदी हिस्सा यानी करीब 7,500 करोड़ रुपये आर्थिक मदद के रूप में देंगे। आपको बता दें कि उन्होंने मदद की रकम स्टार्ट स्मॉल फाउंडेशन में दी है। वहीं, जैक डॉर्सी की तरफ से दी गई राशि में से होने वाले खर्च को कोई भी व्यक्ति आसानी से ट्रैक कर सकता है।

सीईओ जैक डॉर्सी ने दान में जो पैसा दिया है उसे ट्रैक करने के लिए एक लिंक भी जारी किया है। जिससे आप पैसे से जुड़ी हर जानकारी ले सकते हैं। डॉर्सी ने ट्वीट कर कहा है कि इस वायरस के खत्म होने के बाद इस रकम को लड़कियों की पढ़ाई और उनकी सेहत के कार्यों में खर्च किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस समय जैक डॉर्सी की कुल संपत्ति 3.3 बिलियन डॉलर है।

भारत में इस समय कोरोना वायरस से करीब 5194 लोग संक्रमित हैं, जिनमें से 149 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, अब तक 401 मरीज ठीक हो गए हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.