Categories
Other

लॉकडाउन के बीच हुआ एक अनोखा निकाह, अब शादी का वीडियो हो रहा है वायरल

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन हो रखा है. एक जगह पांच से ज्यादा लोग इकठ्ठे नहीं घूम सकते है. कई लोगों को ऐसे में अपने पहले से तय कार्यक्रम को रद्द करना पड़ रहा है. वहीं कई जगह शादी की तारीख तक टाल दी गई है. लॉकडाउन के मद्देनजर महाराष्ट्र में भी एक अनोखे किस्म की शादी देखने को मिली. आइए आपको बताते है क्या अनोखा है इस शादी में.

महाराष्ट्र में लॉकडाउन के दौरान एक ऐसा ही दृश्य देखने को मिला जहां एक दुल्हा दुल्हन ने वीडियो कॉल के सहारे ही निकाह कर रहें हैं. दरअसल महाराष्ट्र के औरंगाबाद में वीडियो कॉल के जरिए निकाह करवाया गया. ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि देशभर में कोरोना के मद्देनज़र 21 दिन का लॉकडाउन लगा हुआ है.

आपको बता दें कि इससे पहले हरियाणा से भी ऐसा ही मामला सामने आया था. हरियाणा के रेवाड़ी में कोरोना वायरस के कारण एक युवक का बरात लेकर जाने का सपना पूरा नहीं हो पाया. इसकी वजह से युवक का वीडियो कॉल के जरिए निकाह कराया गया. खोल क्षेत्र के गांव बलवाड़ी निवासी फजरूद्वीन के बेटे ईसराइल खान का 25 मार्च को दिल्ली के द्वारका निवासी याकत खान की बेटी रीनू खां के साथ निकाह होना था.

निकाह का कार्यक्रम लड़की पक्ष के गांव द्वारका में आयोजित किया जाना था और परिजनों द्वारा सगे-संबधियों का निमंत्रण पत्र भी वितरित किए जा चुके थे. ऐसे में कोई विकल्प नहीं बचा था और ईसराइल खान की शादी वीडियो कॉल के जरिए करवाई गई.

लॉकडाउन में शादी समारोह नहीं होने पर तालझारी के लालमाटी गांव के दंत चिकित्सक पीर मोहम्मद ने अपनी बेटी साबिया नाज की शादी वीडियो कॉल से कराई. दुल्हन अपने घर लालमाटी और दूल्हा पाकुड़ के मंझलाडीह में था. निकाह की रस्म लालमाटी की बड़ी मस्जिद के पेश इमाम हाफिज अकरम ने पूरी कीं. वीडियो कॉल से सभी रू-ब-रू हुए और निकाह कबूल हो गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.